image

चंडीगढ़ः पंजाब में तेजी से बढ़ रही नशा तस्करी और पंजाब में नशे के लत का शिकार हुए कई युवा आज मौत की नींद सो चुके हैं। वहीं पंजाब पुलिस भी नसे पर सख्त कार्यवाई कर रही है। इसी बीच पंजाब कैबिनेट की हुई बैठक में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब में नशे से ग्रस्त किसी भी व्यक्ति को और उसके परिवार वालों को पुलिस तंग नहीं करेगी। साथ ही सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि नसा छुडाो केंद्रो में भर्ती हुए नशे के आदी लोगों से पुलिस पूछताछ न करे, बल्कि उनकी हर संभव मदद करे। साथ ही सीएम अमरिंदर सिंह ने नशे से पीड़ित  व्यक्ति व उसके परिवार को आर्थिक मदद दिये  जाने का भी आश्वासन दिया है।

पंजाब भवन में हुई उच्च स्तरीय बैठक में मुख्मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि नशा छुड़ाने के लिए मुफ्त इलाज के लिए जरुरी फंड देने का भी एेलान किया। उन्होनें कहा कि यह फंड तुरंत संबंधित डिप्टी कमिशनरों को दिए जाएं, इसके साथ ही अगर और ज्यादा फंड की जरुरत होगी तो वे मुख्यमंत्री राहत फंड से इसके लिए प्रवानगी दे दी जाएगी। उन्होनें कहा कि राष्ट्रीय और अंतर राष्ट्रीय स्वास्थय सेवाओं को वित्तीय सहायता प्राप्त करने के लिए स्वास्थय विभाग को भी निर्देश जारी किये गए हैं। 

नशा तस्करी को एक बडी समस्या मानते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि एनडीपीसी एक्ट के तहत यह व्यवस्था है कि नशे के विरुद्ध लड़ाई के लिए राज्य सरकार की कोशिशों के लिए केंद्र से भी फंड की मांग की जा सकती है।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: punjab cm amrinder singh big announcement for drug addicts

Advertisement
Advertisement
Advertisement
free stats