image

एडिलेड: भारत और ऑस्ट्रेलिया के पहले टेस्ट के पहले दिन टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनकर बुरी तरह लड़खड़ाने के बाद भारत की वापसी के लिए चेतेश्वर पुजारा ने संघर्ष जारी रखते हुए अपना शानदार शतक पूरा किया। इसी के साथ भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन पूरे कर लिए हैं। इस मुकाम पर पहुंचने वाले वह 12वें भारतीय हैं।

Read News: IND VS AUS: पुजारा ने जड़ा शानदार शतक, टीम का प्रदर्शन रहा निराशाजनक

पुजारा ने एडिलेड ओवल मैदान पर आस्ट्रेलिया के साथ गुरुवार को शुरू हुए पहले टेस्ट मैच के पहले दिन 123 रनों की पारी के साथ पांच हजारी क्लब में अपना नाम दर्ज कराया। अपना 65वां टेस्ट मैच खेल रहे पुजारा के 5028 रन हो गए हैं। अपने करियर के दौरान पुजारा ने 108 पारियों में आठ बार नाबाद रहते हुए 50.28 के औसत से रन बनाए हैं। 206 नाबाद उनका सर्वोच्च व्यक्तिगत योग है और उनके नाम 16 शतक और 19 अर्धशतक हैं। पांच बार वह शून्य पर आउट हुए हैं।

Read News: IND VS AUS: भारत ने पूरे किये 200 रन, पुजारा शतक के करीब

मौजूदा टीम में सिर्फ कप्तान विराट कोहली (6334) ने पुजारा से अधिक रन बनाए हैं। वैसे भारत के लिए टेस्ट मैचों मे सबसे अधिक रन बनाने का रिकार्ड सचिन तेंदुलकर (15921) के नाम है। तीन भारतीय-सचिन, राहुल द्रविड़ (13265) और सुनील गावस्कर (10122) दस हजारी क्लब में शामिल हैं। सचिन के नाम टेस्ट मैचों मे सबसे अधिक रन बनाने का रिकार्ड है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Pujara's entry in 5 thousands run club with superb centur

More News From sports

free stats