image

नई दिल्ली: पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमत ने अाम अादमी की कमर तोड़ कर रख दी है। देशभर में अाज फिर से तेल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। कहने को केंद्र ने 2.5 रुपए और कई राज्यों ने 1 या 2 रुपए पेट्रोल डीजल की कीमतों में कटौती तो की है, लेकिन लोगों को इससे को खास फायदा नहीं हुअा। अाज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में डीजल पर 28 पैसे और पेट्रोल पर 12 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखी गई। 

इसी के साथ एक लीटर डीजल की कीमत 74 रुपये 90 पैसे हो गई। वहीं पेट्रोल 82 रुपये 48 पैसे के स्तर पर पहुंच गया। मुंबई की बात करें तो यहां देश के अन्य हिस्सों के मुकाबले पेट्रोल-डीजल अधिक महंगा बिक रहा है। मुंबई में पेट्रोल 87 रुपये 94 पैसे और डीजल 78 रुपये 51 पैसे प्रति लीटर है।
तेल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए केंद्र सरकार अाज पेट्रोल डीजल को लेकर अहम बैठक करेगी। ये समीक्षा बैठक पीएम मोदी की अध्यक्षता में होगी। पीएम मोदी खुद बढ़ती कीमतों का जायजा लेगें। इस बैठक में मोदी के साथ वित्त मंत्री और पेट्रोलियम मंत्री भी मौजूद हैं। अब इस बैठक में पेट्रोल डीजल की कीमत में कटौती करके अाम अादमी को राहत मिलेगी या नहीं, ये तो बैठक होने के बाद ही पता चलेगा।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: PM Modi's review meeting at the rising prices of petrol diesel, can take big decision

More News From national

Advertisement
Advertisement
Advertisement
free stats