image

नई दिल्लीः पिछले महीने से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उतार चढ़ाव का दौर जारी है। लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम और बढ़ रही हैं। एेसे में सरकार पेट्रोल की कीमतों में खबी इजाफा तो कभी गिरावट कर रही है,लेकिन कुछ समय से पेट्रोल की कीमतों में कटौती नहीं की गई थी, जिसके बाद आज फिर यानी शुक्रवार को पेट्रोल की कीमत में कटौती आई है, लेकिन डीजल की दाम में किसी तरह की गिरावट देखने को नहीं मिली है। 

इंडियन ऑयल कंपनी के मुताबिक शुक्रवार को पेट्रोल 18 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता हो गया है। इस कटौती के बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 76.02  रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। मुंबई की बात करें तो यहां 83.74  रुपये प्रति लीटर पर यहा पहुंच चुका है। कोलकाता में 78.70  और चेन्नई में 78.89 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है।

24 दिन में 2.43 रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल

आपको बता दें कि पिछले 24 दिनों के भीतर मेट्रो शहरो में पेट्रोल 2.43 रुपये प्रति लीटर तक सस्ता हो चुका है। डीजल की बात करें तो यह 1.67 रुपये प्रति लीटर तक सस्ता हुआ है। मौजूदा समय में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आ रही है। इसका फायदा घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती के तौर पर मिल रही है।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: petrol price in new delhi

Advertisement
Advertisement
Advertisement
free stats