image

पणजी : गोवा राज्य कांग्रेस ईकाई के अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने गुरुवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुवाई वाली गोवा की गठबंधन सरकार अस्वस्थ मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निजी सहायकों (पीए) द्वारा चलाई जा रही है।

नाबालिग लड़की को अश्लील तस्वीरें भेजने के आरोप में दुबई में मीका सिंह को हिरासत में लिया गया

कांग्रेस ने पूर्व रक्षा मंत्री व मुख्यमंत्री पर्रिकर के अस्वस्थ होने का हवाला देते हुए राज्य भर में जन आक्रोश अभियान शुरू कर इस्तीफे की मांग की है।

चोडनकर ने उत्तरी गोवा के पेरेम उप जिले में गुरुवार को अभियान की शुरुआत के दौरान कहा कि पर्रिकर के पीए व सहायक सरकार चला रहे हैं और मंत्रियों व दूसरे वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों को नियमों का निर्देश दे रहे हैं। राज्य में प्रशासनिक मशीनरी पूरी तरह से विफल हो गई है।

आखिर किसे गुस्से में आकर लता मंगेशकर ने बोला खाली बैठा बेवकूफ आदमी

उन्होंने कहा, ‘‘गोवा में कांग्रेस बीते कई महीनों से पूर्णकालिक मुख्यमंत्री की मांग कर रही है। हमने राज्यपाल मृदुला सिन्हा से छह बार मुलाकात की। कांग्रेस ने मनोहर पर्रिकर के दफ्तर से 100 दिन तक गैरहाजिर रहने के विरोध के तौर पर ‘सेंचुरी विदाउट सीएम’ अभियान भी आयोजित किया।’’

दिग्गज फुटबॉल प्लेयर पेले ने कहा 'मेसी से बेहतर हैं माराडोना'

चोडनकर ने सरकार के कामकाज में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का आरोप भी लगाया। यह भ्रष्टाचार खास तौर से भूमि को वाणिज्यिक विकास के लिए इस्तेमाल करने के परिवर्तन में किए गए हैं।

विपक्ष के साथ साथ सत्तारूढ़ गठबंधन सहयोगी भी मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। विपक्ष का कहना है कि पर्रिकर की गैरहाजिरी से प्रशासन में ठहराव आ गया है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Parrikar's personal assistant is running the government : Congress

More News From national

free stats