image

इस्लामाबाद : जम्मू में सैन्य शिविर पर हुए आतंकी हमले में पाकिस्तान का हाथ होने के रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान के बाद पाकिस्तान ने पलटवार किया है। उनके बयान को खारिज करते हुये पाकिस्तान ने आज कहा कि भारत की तरफ से किये गये किसी भी दुस्साहस का माकूल जवाब दिया जाएगा। 
पाकिस्तान स्थित जैश ए मोहम्मद के आतंकवादियों ने शनिवार को जम्मू के सुंजवां सैन्य शिविर पर हमला किया था। इस दौरान हुई मुठभेड़ में छह सैनिक शहीद हो गये जबकि एक नागरिक की भी जान गई। 
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कल सैन्य शिविर पर हमले के लिये पाकिस्तान पर आरोप लगाया था और स्पष्ट किया था कि पाकिस्तान इस ‘‘दुस्साहस’’ की कीमत चुकाएगा। 
सीतारमण की टिप्पणी पर जवाब देते हुये उनके पाकिस्तानी समकक्ष खुर्रम दस्तगीर खान ने आज कहा कि इस्लामाबाद ‘‘किसी भी दुस्साहस पर भारत को उसी की भाषा में जवाब देगा।’’ खान ने एक बयान में कहा, ‘‘बिना तथ्यों को प्रमाणित किये फौरन पाकिस्तान पर आरोप लगाने के बजाए भारत को पाकिस्तान के खिलाफ सरकार प्रायोजित जासूसी पर जवाब देना चाहिए।’’ वह भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव के संदर्भ में बोल रहे थे जिसे आतंकवाद के आरोप में पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने मौत की सजा सुनाई है.  दैनिक डान ने खान के हवाले से कहा, ‘‘पाकिस्तानी सशस्त्र सेनाएं देश की हिफाजत के लिये पूरी तरह तैयार हैं और भारतीय आव्रामकता, रणनीतिक चूक,  दुस्साहस भले ही वह किसी भी स्तर की हो का समान रुप से जवाब दिया जाएगा।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि भारत ‘‘परमाणु प्रतिरोध और नियंत्रण रेखा पर आव्रामकता से जुड़े गैर जिम्मेदाराना बयान देकर क्षेत्रीय और दुनिया की शांति को अस्थिर कर रहा है.’’ उन्होंने कहा कि ऐसे रवैये से दक्षिण एशिया में रणनीतिक स्थिरता पर गंभीर प्रभाव पड़ेगा।
विदेश मंत्रलय के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘भारतीय आरोप अपरिपक्व और बेवक्त हैं खासतौर पर तब जब यह बयान आया तो भारत खुद मान रहा है कि अभियान अब भी चल रहा है और जांच अभी शुरु ही हुई है.’’ प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान किसी भी तरह के आव्रामक कृत्य के खिलाफ अपना बचाव करने के लिये पूरी तरह प्रतिबद्ध और सक्षम है। 
 



DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: pakistan again eyes said will answer the good of any of indias misery

free stats