Advertisement
image

पेशावरः पाकिस्तान के पेशावर शहर में एक चुनावी सभा के दौरान आत्मघाती विस्फोट में अवामी नेशनल पार्टी एएनपी के नेता हारुन बिल्लौर सहित कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और करीब 50 लोग घायल हो गए हैं।

 थाईलैंड गुफा से बाहर आए बच्चों का टूटेगा बड़ा सपना, अब नहीं कर पाएंगे ये काम
 
यह विस्फोट आधी रात से ठीक पहले हुआ जब बिलौर एनएनपी के अन्य कार्यकर्ताओं के साथ भीड़भाड़ वाले इलाके में पार्टी की एक बैठक के लिए एकत्रित हुए थे। लेडी रींडिग अस्पताल के अधिकारियों ने 13 लोगों के मारे जाने और 47 लोगों के घायल होने की पुष्टि की है। इसी अस्पताल में घायलों को लाया गया था। शहर के पुलिस प्रमुख काजी जमील ने बताया कि मरने वालों में पेशावर के पीके 78 निर्वाचन क्षेत्र से एएनपी के उम्मीदवार बिल्लौर भी शामिल हैं। बिल्लौर के मंच पर पहुंचने पर वहां पटाखे चलाए जा रहे थे कि तभी एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट से उड़ा लिया। 

Xiaomi Redmi 6A 3 जीबी. रैम के साथ नए अवतार में हुअा लॉन्च, कीमत हैं बेहद कम

खबरों के मुताबिक विस्फोट में बिल्लौर गंभीर रुप से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। बम निष्व्रिय दस्ता के प्रमुख शफकत मलिक ने बताया कि विस्फोट में 8 किलोग्राम टीएनटी विस्फोटकों का इस्तेमाल हुआ हैं। 
 
राहत एवं बचाव टीम घटनास्थल पर है और घटना की जांच शुरु कर दी गई है।पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनावों से पहले किसी चुनावी रैली पर होने वाला यह दूसरा आतंकवादी हमला है। खबरों में बताया गया कि पाकिस्तान के मुख्य चुनाव आयुक्त सरदार मुहम्मद रजा ने इस हमले की कड़ी निंदा की है।

बिल्लौर के पिता एवं एएनपी के वरिष्ठ नेता बशीर अहमद बिल्लौर भी 2012 में पेशावर में पार्टी की एक बैठक के दौरान तालिबान के हमलावर द्वारा किए गए आत्मघाती हमले में मारे गए थे। एनएनपी पाकिस्तान की मुख्यधारा की राष्ट्रीय पार्टी है जिसके अध्यक्ष राष्ट्रवादी नेता अब्दुल खान गफ्फार खान के पोते असफंदयार वली खान हैं। राष्ट्रीय आतंकवाद रोधी अधिकरर्ण एनएसीटीएी ने सोमवार को सीनेट की एक स्थायी समिति को बताया था कि पाकिस्तान में आम चुनावों से पहले कुछ प्रमुख नेताओं को आतंकवादी संगठनों से मौत की धमकी दी जा रही है।  

 

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक। Youtube

Web Title: pakistan 13 people including anp leader killed in suicide bomb blast at election meeting in peshawar


advertisement
free stats Web Analytics