image

बढ़ती टेक्नोलॉजी के इस दौर में अब स्मार्टफोन कंपनी 4 जी से 5 जी में एंट्री करने के लिए तैयार है और इसीलिए चीनी स्मार्टफोन निर्माता वनप्लस अगले साल स्मार्टफोन पेश कर अपने 5जी स्मार्टफोन की शुरुआत करेगा। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जायेगा। वनप्लस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पेटे लाऊ ने स्नैपड्रैगन टेक शिखर सम्मेलन में कहा कि कंपनी स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से लैस पहला स्मार्टफोन अगले साल यूरोप में पेश करेगी। इसके लिए उसने दूरसंचार ऑपरेटर ईई के साथ सांझेदारी की है।

Read News: नई साल से पहले टोयोटा मोटर्स लेकर आई ये जबरदस्त ऑफर, जल्द उठाएं फायदा

लाऊ ने स्मार्टफोन के बारे में और जानकारी साझा नहीं की, लेकिन कहा, "हम जानते हैं कि 855 प्रोसेसर सबसे शक्तिशाली चिपसेट है। यह निश्चित रुप से हमारे फोन के लिए एकमात्र विकल्प है।" हालांकि, यह देखा जाना बाकी है कि 5जी स्मार्टफोन भारत में कब तक आता है क्योंकि भारत वन प्लस के लिये प्रमुख बाजार है। अमेरिका, यूरोप, दक्षिण कोरिया, चीन और ऑस्ट्रेलिया में 2019 में 5जी सेवाएं शुरु होने की उम्मीद है।

Read News: IND VS AUS: भारत ने पूरे किये 200 रन, पुजारा शतक के करीब

भारत में, स्पेक्ट्रम नीलामी के बाद 5जी सेवाओं को शुरु किया जायेगा। हालांकि, भारत सरकार ने अभी तक किसी के लिये कोई तय समयसीमा घोषित नहीं की है। दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी सैमसंग ने मंगलवार को कहा कि उसे 2019 की पहली छमाही में अपने 5जी स्मार्टफोन पेश होने की उम्मीद है। इसमें स्नैपड्रैगन 855 प्लेटफॉर्म के साथ 5जी एक्स50 मॉडम का उपयोग किया जायेगा।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: OnePlus joined hands with EE, will introduce 5G smartphone

More News From business

free stats