image

बदलते वक्त के साथ शहरों में इंटीरियर डिजाइन के ट्रेंड में भी बदलाव आ रहा है। अब पहले की अपेक्षा लोग ज्यादा स्पेस और ओपन एरिया पसंद कर रहे हैं। आज इंटीरियर लिए कॉन्सेप्ट्स की कोई सीमा नहीं रह गई है। एेसे में बेहतर होता है कि इसके लिए किसी प्रोफेशनल की हेल्प ली जाए। अब घर में कमरों को डिवाइड करने के लिए ईटों की दीवारों की जगह ग्लास की दीवारों का प्रयोग किया जाने लगा है। ड्राइंगरूम और बेडरूम में पेंडेंट लाइट का इस्तेमाल भी बढ रहा है। 

कमरों में ग्लास, ब्राइट कलर, पतले स्लेट की खिडकी, फ्लोरिंग सभी कमरे के खास प्वॉइंट होते हैं जिन्हें सही तरह के प्रयोगों से कमरा काफी आकर्षक दिखाई देता है। इंटीरियर के नए ट्रेंड घर को दूसरों से बिल्कुल अलग और यूनिक बना देते हैं। अब घरो में ग्लास की दीवारों का प्रयोग किया जाने लगा है। फिलहाल एेसी दीवारों का ज्यादा चलन लग्जरी होम्स मे मास्टर बेडरूम और इससे अटैच बाथरूम के बीच की दीवार पर दिखाई दे रहा है। ईट की दीवार पर ही प्लास्टर के बाद ग्लास लगाने का भी ट्रेंड चल रहा है।

-वॉल यूनिट वुडन वॉल युनिट न केवल रूम की शोभा बढाते हैं बल्कि कई तरह की चीजों को स्टोर करने में भी मदद करते हैं।

-स्टोरेज बेंच इंटीरियर के कलर से मैच खाती हुई स्टोरेज बेंचेज न केवल आपकी जरूरत को पूरा करेंगी बल्कि ये आपके फ्लैट की खूबसूरती में भी चार चांद लगाएंगी। 

-लेदर, वुडन काविंग और रॉट आयरन की बेंचेज को आप फ्लैट में भी रख सकते हैं या जरूरत पडने पर इन्हें अपने गार्डन में शिफ्ट कर सकते हैं। बेडरूम में इन्हें एक्स्ट्रा बेड की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है और इसके स्टोरेज ड्रॉअर को शू रैक की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

-मल्टीपर्पज क्यूब वुडन मल्टीपर्पज क्यूब्स को लिविंग रूम में रखा जा सकता है। साथ ही इन्हें किड्स रूम में भी रखा जा सकता है। ये न केवल डायनैमिक होते हैं बल्कि कई तरह के सामान को स्टोर करने मे भी हैल्पफु ल होते हैं।

-बढाएं स्टोरेज एरिया अमूमन फ्लैट में स्टोरेज की समस्या देखने को मिलती है। टू या थ्री बीएचके में अगर स्टोरेज के लिए अलग से अलमीरा या कबर्ड रखी जाए तो वह देखने में थोडी ऑक्वर्ड लगती है। एेसे में वुडन फर्नीचर स्टोरेज के मामले में आपकी मदद कर सकती है और फ्लैट का लुक भी बढ जाता है।


 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: now your small flat will look like the palaces

free stats