image

अहमदाबाद : देश के राज्य गुजरात में एक और बैंक घोटाला सामने आया है। बैंकों के  करोड़ों रुपये डकारने वाले वडोदरा के बिजनेसमैन अमित भटनागर के ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की है। बता दें कि डायमंड पॉवर इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के एमडी अमित भटनागर पर 19 बैंकों का 2654.40 करोड़ रुपये नहीं चुकाने का आरोप लगा है। इस बैंक घोटाले को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर अपना निशाना साधा है।

सीबीआई की टीम ने अमित भटनागर और उसके परिवार के सदस्यों के ठिकानों पर दबिश दी है। सीबीआई ने बताया कि छापेमारी के दौरान काफी अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं। जिसमें अमित भटनागर की कई कम्पनियों में नेताओं के सगे-संबंधियों की पार्टनरशिप का खुलासा हुआ है। छापेमारी से कुछ घंटे पहले ही अमित वडोदरा से कहीं फरार हो गया। अमित केंद्र सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजना स्वच्छ भारत अभियान का ब्रांड एम्बेसडर भी रह चुका है।

बता दें कि अमित की कंपनी केबल और ट्रांसफार्मर का उत्पादन करती है। डायमंड पॉवर के नाम पर बीते 10 साल में अनेक बैंकों से कर्ज लिए गए, लेकिन चुकाए नहीं। बैंक फ्रॉड पर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने बीजेपी पर वार किया है। गुजरात कांग्रेस प्रवक्ता निलेश ब्रह्मभट्ट ने इस मामले पर कहा कि इस केस की पूरी जांच होनी चाहिए, अगर जांच होगी तो गुजरात सरकार के कई मंत्रियों के नाम इस घोटाले में सामने आएंगे।

निलेश ने आरोप लगाया कि आरबीआई की सूचि में अमित भटनागर की कंपनी को पहले ही डिफॉल्टर घोषित कर दिया गया था, बावजूद इसके बैंकों ने मिलीभगत कर अमित भटनागर की कंपनी को कर्ज दिया। बता दें कि अमित भटनागर के गुजरात सरकार के कई मंत्रियों और भाजपा नेताओं से नजदीकी संबंध रहे हैं। अमित की कई तस्वीरें प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री विजय रुपानी, पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के साथ हैं।

 

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: now the amount of rs 2654 crores bank fraud cbi raided

More News From national

free stats