Advertisement
image

पुणेः महाराष्ट्र की पुणो पुलिस को कुछ लोगों ने शिकायत देकर आरोप लगाया है कि चप्पले और शॉर्ट्स पहने होने की वजह से उन्हें एक बार में प्रवेश नहीं करने दिया गया। लोगों के समूह ने अपनी शिकायत में बार प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए कहा है कि ऐसे नियम-कायदे ‘‘असंवैधानिक हैं और व्यक्ति के मौलिक अधिकारों का हनन’’ करते है। सेनापति बापत रोड पर स्थित एजेंट जैक्स बार ने कहा कि वह अपने नियमों के मुताबिक, चप्पलें और शॉर्ट्स पहने लोगों को प्रवेश नहीं देगा और यह नियम प्रवेश द्वार पर लगाए गए हैं। इन लोगों को प्रवेश नहीं करने की घटना कल रात की है।

मीडिया पेशेवर असीम त्रिभुवन ने कहा, ‘‘हम छह लोग थे। कल रात हम कुछ खाना चाहते थे और फुटबॉल सेमीफाइनल मैच देखना चाहते थे। हमने आईसीसी ट्रेड टावर में स्थित एजेंट जैक्स बार जाने का फैसला किया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘बार की लॉबी में स्टाफ के कुछ सदस्यों ने हमें रोका और कहा कि हममें से कुछ ने चप्पलें और शॉर्ट्स पहने हुए हैं इसलिए हमें अंदर जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी।’’  त्रिभुवन ने कहा कि इसके बाद हमने चतुश्रृंगी थाने में लिखित शिकायत दी है। चतुश्रृंगी थाने के वरिष्ठ निरीक्षक दयानंद धोम ने कहा कि बार के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की जा सकती है क्योंकि प्रबंधक ने प्रवेश द्वार पर नियम-कायदों का बोर्ड लगा रखा है। उन्होंने कहा कि उन्होंने वर्ग, जाति, नस्ल, लिंग या धर्म के आधार पर प्रवेश देने से इनकार नहीं किया है। इसलिए उनके खिलाफ मामला नहीं बनता है।

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक। Youtube

Web Title: now restrictions on these things before entering the bar


advertisement
free stats