Advertisement
image

टाेक्योः उत्तर कोरिया को खाना, दवाई और स्वच्छ पानी की जरुरत हैं। उत्तर कोरिया का दौरा करने वाले संयुक्त राष्ट्र के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि वह देश कुपोषण, पेयजल और दवाओं की कमी से जूझ रहा है।

मानवीय मामलों के अवर महासचिव मार्क लोकॉक ने बुधवार को प्योंगयांग में एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पिछले 20 वर्ष में काफी प्रगति हुई है, लेकिन  महत्वपूर्ण मानवीय चुनौतियां बनी हुई हैं। संयुक्त राष्ट्र ने अपनी टिप्पणी की प्रतिलिपि जारी की है।

2 सेल्फी कैमरों के साथ हुआवे नोवा 3 लॉन्च, 20 जुलाई से शुरू हाेगी बिक्री

लोकॉक ने बताया कि कुपोषण के कारण करीब 20 प्रतिशत बच्चे कमजोर हैं और ग्रामीण इलाकों में आधे से अधिक बच्चे दूषित पानी पीने के लिए मजबूर हाे चुके हैं।दवाईयों और चिकित्सा आपूर्तियों एवं उपकरणों की कमी के कारण लोगों के उपचार में मुश्किलें आ रही हैं।

कुपवाड़ाः सेना के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर

संयुक्त राष्ट्र उत्तर कोरिया के लिए 11 करोड़ 10 लाख अमेरिकी डॉलर एकत्र करने का प्रयास कर रहा है। लाेकॉक ने बताया कि स्वीडेन, स्वीट्जरलैंड और कनाडा से अब तक केवल 10 प्रतिशत की राशि एकत्र हो सकी है। बाकि की राशि एकत्र की जा रही हैं। 

 

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक। Youtube

Web Title: north korea needs food medicines and clean water  officer


advertisement
free stats Web Analytics