image

नई दिल्लीः कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को डॉक्टरों ने अब आराम करने की सलाह दी है।विधानसबा चुनावों के लिए कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों में नवजोत सिंह सिद्धू का नाम भी शामिल किया। लेकिन 17 दिनों में 70 रैलियां लगातार करने के बाद अब डॉक्टरों ने उन्हें बिल्कुल भी न बोलने की सलाह दी है। सिद्धू का गला बुरी तरह से खराब हो गया है। अब उनसे बोला नहीं जा रही और डॉक्टरों ने उन्हें बिल्कुल चुप रहने के लिए कहा है।

Read More  अमृतसर रेल हादसे में सिद्धू दंपत्ति को क्लीन चिट लेकिन फंस गया ये शख्स

सरकारी प्रवक्ता ने आगे बताया कि कैबिनेट मंत्री स. सिद्धू एमबोलिज़्म ट्रीटमेंट ले रहे हैं, इसलिए लगातार हवाई यात्रा उनके लिए हानिकारक है। कुछ साल पहले ज़्यादा हवाई यात्रा के कारण वह डी.वी.टी. की समस्या से प्रभावित हो गए थे। उनके द्वारा श्रृंख्लाबद्ध हीमाटौलोजी (ब्लड) टैस्ट करवाए गए हैं। डाक्टरों की सलाह से वह मुकम्मल जांच और रिकवरी के लिए किसी अज्ञात स्थान पर गए हैं। उनको साँस लेने के अभ्यास और फिज़ीयोथैरेपी के साथ विशेष दवाएँ दीं जा रही हैं।

Read More  पंजाब में इस जगह छिपा है जाकिर मूसा, इनपुट मिलने के बाद अलर्ट पर पुलिस

बता दें कि पांच राज्य में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने कुल 70 रैलियों को संबोधित किया है। सिद्धू ने इन रैलियों को मात्र 17 दिनों में संबोधित किया। जिसके कारण उनके गले में दिक्कत हो गई और अब डॉक्टरों ने उन्हें आराम की सलाह दी है।

Read More लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा को बड़ा झटका, इस नेता ने छोड़ी पार्टी

गौरतलब है कि पहले करतारपुर कॉरिडोर और फिर रैलियों में लगातार विवादित भाषणों से सिद्धू चर्चा में बने रहे। डॉक्टरों ने सिद्धू से कहा कि वह अपनी आवाज खोने की कगार पर थे। डॉक्टरों के अनुसार, लगातार हेलिकॉप्टर यात्रा करने की वजह से उनके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ा। सिद्धू पहले से ही एंबोलिज्म का इलाज करवा रहे हैं। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू की काफी डिमांड रही। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बाद सिद्धू की ही सबसे ज्यादा डिमांड रही।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Navjot singh sidhu suffer with vocal cords after rally

More News From punjab

free stats