image

नोट बंदी के दो साल पूरे होने को लेकर एक ओर जहां कंग्रेस द्वारा देशभर में प्रदर्शन किया गया वहीँ पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिधु द्वारा प्रेस वार्ता की गई और कहा कि नोटबंदी की आड़ में विदेशों में छुपे काले धन को बचाया गया। नवजोत सिधु ने कहा 2014 में मोदी लहर नही थी बल्कि गरीब पर कहर थी। 93% भारत की इकॉनमी इनफॉर्मल है। कहा इनमे वो सभी शामिल है जो काम करते है लेकिन टैक्स नही भरते। कहा नोटबन्दी ने इसकी रीड की हड्डी तोड़ी।

यहां पढ़ें... राहुल का पीएम मोदी पर फिर बड़ा आरोप, कहा- 'मिट्टी में मिलाए युवाओं के सपने' 

नवजोत सिंह सिधु ने कहा नए नोट छापने के लिए 12000 करोड़ खर्चे। उन्होंने कहा कि 73 देशों में एक ट्रीटी हुई थी कांग्रेस के शासनकाल में. Information sharing treaty with 73 countries। सिधु ने कहा सीबीआई का एफिडेविट है 90 लाख करोड़ रुपया भारत का विदेशों में है। विदेश के 2 बैंक्स ने 1400 नाम है। 475 us Millon dollars hai। रघु राम राजन द्वारा बताय डाटा का किया ज़िक्र। कहा अब तक उनके द्वारा बताए नामों को अभी तक जारी नही किया गया। यह एक नोटबन्दी wellplanned डकैती थी। 90 लाख करोड़ रुपये जो काला धन बताया गया है वो अभी भी विदेशों में है। यह काला धन उनकी करेंसी यानी कि उनके डॉलर और पोंड को स्ट्रांग कर रहे है जबकि हमारे रुपये को गिरा रहे हों। 

नवजोत सिद्धू ने कहा कि जब तक नीरव मोदी, चौकसी, माल्या जैसे लोगों को नही पकड़ा जाएगा तब तक ये काला धन कैसे वापिस आएगा। कहा इनके वकील भाजपा के बड़े नेतायों के बच्चे है।  Ahmedabad district cooperative bank में 5 दिनों में 745 करोड़ रुपये आये। जिस बैंक में 14 करोड़ net profit  एक साल में आता है। कहा इस बैंक के चेयरमैन अमित शाह है। इसी तरह मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और तमिलनाडु में बैंकों में करोड़ो रूपये जमा हुए। 80 % नोट आज सर्कुलेशन में है वो 2000 के नोट है। कहा ये नोटबन्दी रेमेडी नही बल्कि नोटबन्दी रोग बन गयी है। यहां छोटे नोटो की करेंसी आनी चाहिए थी वहीं दुनिया की पहली सरकार है जिसने छोटे नोट बंद करके 2000 के नोट छापे। कहा मोदी के वादे बांस की तरह लंबे थे लेकिन अंदर से खोखले है। Pm मोदी द्वारा 15 लाख रुपये देने की बात पर भी चुटकी ली। नवजोत सिद्धू ने कहा कि जब रिसेशन का पीरियड था तब भी भारत अपनी छोटी करेंसी के कारण खड़ा रहा।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Navjot Sidhu said 2014 is not was Modi wave

More News From punjab

Advertisement
Advertisement
free stats