image

सोनीपत : कुश्ती में दो बार के ओलम्पिक पदक विजेता सुशील कुमार ने कहा है कि वह वर्ष 2020 में टोक्यो में होने वाले ओलम्पिक के लिये तैयारी कर रहे हैं और इस बार उनकी नजर स्वर्ण पदक पर टिकी है जिसे हासिल करने के वह पूरा दमखम लगा देंगे। 

नाबालिग लड़की को अश्लील तस्वीरें भेजने के आरोप में दुबई में मीका सिंह को हिरासत में लिया गया

सोनीपत में बड़वासिनी स्थित गीतांजली सीनियर सैकंडरी स्कूल में चलक्ष् रही 46वीं राष्ट्रीय स्कूल चैम्पियनशिप में बतौर स्कूल गेम्स फैडरेशन ऑफ इंडिया के चेयरमैन सुशील कुमार ने कहा कि ओलंपिक पदक का रास्ता राष्ट्रीय स्कूल चैंपियनशिप से होकर ही निकलता है। ‘‘मैंने भी सबसे पहले अंडर-14 में इसी प्रतियोगिता में खिताब जीता था‘‘। उन्होंने युवा महिला पहलवानों को सलाह दी कि खेल में अनुशासन का पालन कर ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता हासिल की जा सकती है।

Bigg boss: श्रीसंत के बाद दीपक की अजीबोगरीब हरकताें काे देख उड़े घर वालाें के हाेश

उन्होंने कहा कि स्कूल स्तर पर खेलों को बढ़ावा देने के लिए फेडरेशन और उनकी ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने सोनीपत में राष्ट्रीय चैंपियनशिप के आयोजन पर प्रसन्नता जताई साथ ही भरोसा जताया कि इसमें शिरकत कर रही पहलवानों में से कई अंतरराष्ट्रीय स्टार निकलेंगी। 

वॉक्सवेगन ने पेश की बिग-रश स्कीम, मिलेगी 2 लाख तक की छूट

इससे पहले सुशील के आने की सूचना मात्र से ही प्रतिभागियों में खुशी की लहर दौड़ गई। चैंपियनशिप के आयोजन स्थल पर उनके पहुंचते ही प्रतियोगियों की उनके साथ फोटो ¨खचाने को लेकर होड़ लग गई। सुशील ने भी किसी को निराश नहीं किया। उन्होंने दोनों मैट पर पहुंचकर पहलवानों से हाथ मिलाकर मुकाबला भी शुरु कराया। 

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: My look at Olympic gold is now: Sushil Kumar

More News From sports

free stats