image

पटियाला: घनौर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक मदनलाल जलालपुर के बेटे की शादी समारोह से 5 दिसंबर को संदिग्ध हालत में अगवा कर मौत के घाट उतार दिए 6 वर्षीय मनान मलिक की हत्या के जुर्म पुलिस ने हत्यारोपी महिला व उसके आशिक को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों हत्यारों को मीडिया के समक्ष पेश करते हुए एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि घनौर निवासी मुनीम अविनाश कुमार काला का करीब 15 साल से सुनीता बेगम के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था जबकि मृतक बच्चे मनान मलिक के दादा नसीरुदीन ने सुनीता बेगम द्वारा मंडीकरण बोर्ड की जमीन पर अतिक्रमण कर बनाया घर हाईकोर्ट तक पैरवी करके गिरवा दिया था। यानी यूं कहें कि नसीरुदीन ने मंडीकरण बोर्ड की जमीन का कब्जा छुड़वाया और अपना नन्हा सा पोता गंवा लिया। 

एसएसपी सिद्धू ने बताया कि हत्यारोपी अविनाश काला ने पूछताछ में साफ किया कि उसने अपनी प्रेमिका सुनीता बेगम के घर का अवैध कब्जा छुड़वा देने के दिन से ही उसने अपनी प्रेमिका को दर्द देने वाले नसीरुदीन से बदला लेने की मन में ठान ली थी। वह लगातार मौके की ताक में रहा। आखिर 5 दिसंबर को बड़े शादी समारोह से वह नसीरुदीन के पोते मनान को आईसक्रीम का लालच देकर अपनी दुकान में ले जाने में सफल हो गया। आढ़त की दुकान में ही उसने पहले सुतली तथा बाद में चुनरी से गला दबा कर मनान को मौत के घाट उतार दिया था और दुकान के ही एक कोने में शव छुपा कर रखा। 

Read More TRAI ने की BSNL सैटेलाइट फोन सेवा पर स्पेक्ट्रम शुल्क लगाने की सिफारिश

अविनाश काला उसी रात करीब साढ़े नौ बजे बच्चे का शव उठा कर दुकान के नजदीक से गुजरते सूखे रजवाहे की ओर चल पड़ा। अविनाश शव लेकर करीब 2 किलोमीटर तक रजवाहे में चलता रहा, ताकि किसी को कोई सुराग न लग सके। आखिर उसने घनी झाड़ियों के बीच बच्चे का शव फैंक दिया। तलाश के बावजूद भी पुलिस व बच्चे के परिजनों को अगवा की घटना के 15 दिन तक कोई भनक तक नहीं लगी। 16 दिन बाद पुलिस को झाड़ियों के बीच से कुत्ताें द्वारा नोंच-नोंच कर कंकाल बना कर छोड़ा शव बरामद हो गया। एसएसपी ने बताया कि बच्चे के पोस्टमार्टम से भी हत्या की पुष्टि 16 दिन पहले की हुई है, साथ ही ये भी कहा गया है कि हत्या किसी धारदार हथियार से नहीं की गई थी। सिद्धू ने बताया कि मृतक बच्चे के परिवार को सुनीता बेगम पर संदेह हुआ, जिसके चलते नसीरुदीन ने अन्य लोगों के साथ सुनीता के घर की तलाशी ली, मगर कोई सुराग नहीं मिल पाया था। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Murder of six-year-old child in Patiala

More News From punjab

free stats