image

नई दिल्लीः बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार पर संविधान को विफल करने के षडयंत्र रचने का आरोप लगाया और कहा कि लोकतंत्र और वंचित वर्ग को ताकत देने वाले प्रत्येक संवैधानिक और स्वायत्तशासी संस्थाओं का दुरुपयोग किया जा रहा है।

मायावती ने यहां पार्टी कार्यालय में संविधान निर्माता बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर आयोजित एक समारोह में कहा कि भाजपा की वर्तमान केंद्र सरकार अपने पूरे शासनकाल में वंचित वर्गों की घोर उपेक्षा के साथ-साथ बाबा साहेब डा. अम्बेडकर के संविधान को ही हर प्रकार से विफल करने के षडयंत्र में ही लगी रही और इस क्रम में इन वर्गों के संघर्ष को ताकत तथा लोकतंत्र को शक्ति प्रदान करने वाले हर संवैधानिक और स्वायत्तशासी संस्थाओं का घोर दुरुपयोग करने का प्रयास किया।

उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र और राज्य सरकारों ने अपनी संकीर्ण जातिवादी तथा साम्प्रदायिक नीतियों और खासकर अपनी गरीब, मजदूर और किसान-विरोधी नीतियों और रवैयों पर अडियल रवैया अपनाकर अपने अहंकारी होने का ही परिचय दिया है। अभूतपूर्व संकट झेल रहे खेत, खेती और किसानों के मामलों में तो इस सरकार की नीति और रणनीति भी ऐसी ग़लत एवं अनुपयोगी रही है। देश के लगभग सभी राज्यों में किसान वर्ग के लोग काफी ज्यादा आक्रोशित और आन्दोलित हैं।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Mayawati's allegations against Modi government, BJP is failing the Constitution

More News From national

free stats