image

तेल की बढ़ती कीमतों और टेक्नोलॉजी में लगातार हैरतंगेज कर देने वाले कारनामें इस बार का प्रमाण हैं कि ऑटोमोबिल इंडस्ट्री में आने वाला समय इलैक्ट्रिक कारों का ही है। भारत की सबसे बड़ी ऑटोमेकर कंपनी मारुती सुजुकी देश में पहले ही बैटरी प्लांट लगाने की घोषणा कर चुकी है, जहां पर 2020 तक लीथियम इऑन की बैटरी का निर्माण करना शुरू कर दिया जाएगा। इलैक्ट्रोनिक वाहनों के बारे में सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन के चेयरमैन ओसामु सुजुकी ने विस्तार से जानकारी दी है।

Read News: अब नई डैशिंग लुक में आएगी WagonR, इतनी होगी कीमत

मारुति सुज़ुकी जल्द ही 50 इलैक्ट्रिक वाहनों की टेस्टिंग शुरू करने वाली है जो अगले महीने से शुरू किया जाएगा और 2020 तक मारुति सुज़ुकी अपना पहला इलैक्ट्रिक वाहन भारत में लॉन्च करेगी। भारत में मारुति सुज़ुकी के इलैक्ट्रिक वाहनों का काम टोयोटा मोटर्स कॉर्पोरेशन के साथ मिलकर करेगी, बता दें कि कंपनी ने ईवी को लेकर आपस में करार किया है।

Read News: एबीबी की जबरदस्त तकनीक, 8 मिनट चार्ज कर 200 किलोमीटर तक दौड़ेगी कार

नई दिल्ली में नीति आयोग द्वारा आयोजित ‘मूव’ सम्मिट में ओसामु सुज़ुकी ने कहा कि, “हमने भारत में 2020 तक पहला इलैक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने का निर्णय लिया है जो कार्य टोयोटा मोटर कॉर्पोरेशन द्वारा जाएगा। मुझे यह बताते हुए काफी खुशी हो रही है कि अगले महीने से भारत में हम 50 इलैक्ट्रिक वाहनों की सड़क पर टेस्टिंग शुरू करने वाले हैं जिसमें भारतीय ग्राहकों के लिए सुरक्षित इलैक्ट्रिक वाहन जो आसानी से इस्तेमाल किए जा सकें और भारतीय सड़कों के हिसाब से ट्रैफिक के साथ क्लाइमेट के बारे में भी जानकारी जुटाई जाएगी।”

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Maruti Suzuki will test electric cars, launch in 2020!

More News From automobile

Advertisement
Advertisement
free stats