image

सभी जानते हैं कि घर में किसी भी शुभ काम के होने पर ओम या स्वास्तिक का निशा बनाया जाता है। माना जाता है कि इसे घर पर बनाने से सभी कष्ट दूर होते हैं और सभी भगवानों की कृपा भी हम पर बनी रहती है। पर कई बार घर में उल्टा स्वास्तिक बनाया जाता है। माना जाता है कि घर में उल्टा स्वास्तिक बनाने से कई लाभ होता है, आइए जानते हैं इसके बारे में-

- अगर कोई व्यापार में बढ़ोत्तरी चाहता हैं,तो उसके लिए उसे गुरुवार को घर के ईशान कोण यानी की उत्तरी पूर्वी दिशा को गंगाजल से धोकर वहां पर हल्दी का स्वास्तिक बनाना चाहिए। 

- उसके बाद इस स्वास्तिक की विधिवत पूजा कर गुड़ का भोग लगाना चाहिए मगर ध्यान रहे कि ऐसा लगातार सात गुरुवार को करने से ही व्यापार में बड़ा फायदा होगा। 

- वही अगर आप अपने घर में समृद्धि लाना चाहते हैं,तो घर के बाहर रंगोली के साथ कुंकुम , सिंदूर या फिर रंगोली से स्वास्तिक बनाएं क्योंकि इससे देवी देवता प्रसन्न होकर घर में प्रवेश करते हैं।

- वही अगर आप मनचाहा आशीर्वाद पाना चाहते हैं,तो घर के पूजा स्थल या फिर मंदिर में स्वास्तिक बनाकर उस पर इष्टदेव की प्रतिमा रखकर पूजा करें। क्योंकि इससे देवता तुरंत ही प्रसन्न होकर मनचाहा आशीर्वाद दे देंगे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Make svastik in this direction of home

More News From dharm

Bangali Guru
free stats