image

कुत्ते इंसान के सबसे वफादार साथी होते हैं इसलिए अधिकांश लोग घरों में कुत्ते पालना पसंद करते हैं। कुत्ताें की अनेकों नस्लें पाई जाती हैं जिसमें से कई नस्लें बहुत ही खतरनाक होती हैं। हम आपकों कुत्ताें की कुछ ऐसी ही खतरनाक नस्लों के बारे में बता रहे हैं जो खतरा महसूस होने पर पल भर में किसी की जान ले सकते हैं। इनमें से कई कुत्ताें को पालने पर बैन लग चुका है।

* पिट बुल
पिट बुल प्रजाति के कुत्ते सबसे खतरनाक और आक्रामक नस्ल के होते हैं। दुनियाभर के कई देशों ने इन कुत्ताें को पालने पर प्रतिबंध लगा दिया है। हालांकि, अमरीका सहित कई अन्य देशों में पिट बुल को आज भी पाला जाता है, लेकिन इनके आक्रामक विस्फोट को रोकने के लिए व्यापक और उचित प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है। साल 2014 में सिर्फ अमरीका में पिट बुल के हमले से 22 लोगों के मौत की पुष्टि हो चुकी है। 

Related image

* रॉटवेल्लर
रॉटवेल्लर प्रजाति कुत्ते शक्तिशाली होने के साथ-साथ बहुत ही तेजी से किसी को काटने में माहिर होते हैं। साल 2014 में अमरीका में रॉटवेल्लर के काटने से 2 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 1993 से 1996 के बीच अमरीका में कुत्ते के कारण काटने से कई लोगों की मौत हुई थी, जिनमें आधे से अधिक लोगों की मौत का जिम्मेदार रॉटवेल्लर था। यह 1460 न्यूटन यानी 148 किलो के दबाव से किसी को काटता है।

Image result for रॉटवेल्लर angry

* डाबरमैन
डाबरमैन पिन्स्चर प्रजाति के कुत्ते भी पुलिसिया डॉग होते हैं, लेकिन आम लोग भी इसे घरों में पालने लगे हैं। यह खतरनाक कुत्ता अजनबी लोगों को देखते ही आक्रामक हो जाता है, लेकिन अक्सर मालिकों को देखते ही शांत हो जाता है। इसके काटने से साल 2011 में एक महिला की मौत हो गई थी, लेकिन इसके बाद इसके काटने से जुड़ी कोई खबर नहीं आई। 

Image result for डाबरमैन



DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Look, these are the three most dangerous and dreaded dogs in the world, these dogs have to abide by

free stats