image

लुधियाना/माछीवाड़ा:  दिवाली के दिन वीरवार को गांव भट्टियां में दिन-दिहाड़े मजदूर को गंडासे से काट डाला। मजदूर की मौत के बाद भी पूरी तरह नशे में धुत्त आरोपी प्रगट सिंह, मजदूर लाल बाबू भगत पर गंडासे से वार करता रहा। उसने भगत पर गंडासे से 36 वार किए। सबसे बड़ी बात ये है कि वारदात के समय वहां पर एक महिला समेत 3 लोग मौजूद थे, लेकिन किसी ने भी आरोपी को हटाने की कोशिश नहीं की।

मजदूर को मौत के घाट उतारने के बाद आरोपी वहां मौजूद लोगों को धमकियां देता हुआ वहां से आराम से चला गया। दिलदहला देने वाली ये वारदात वहां नजदीक ही लगे सी.सी.टी.वी. में कैद हो गई। थाना माछीवाड़ा ने इस मामले में आरोपी प्रगट सिंह को गिरफ्तार कर उससे वारदात में इस्तेमाल गंडासा बरामद कर लिया है। वारदात के पीछे अवैध संबंध कारण बताए जा रहे हैं। उधर, पुलिस ने मृतक लाल बाबू भगत के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल के शवगृह में भिजवा दिया। 

लाल बाबू भगत, गांव भट्टियां के जमींदार हरदीप सिंह के पास मजदूरी करता था। हरदीप सिंह ने बताया कि लाल बाबू पिछले 15 साल से उसके यहां काम कर रहा था। वीरवार शाम करीब 4 बजे लाल बाबू गांव में ही दर्शन सिंह की दुकान पर कुछ सामान लेने गया था। तभी वहां पर गांव में ही रहने वाला प्रगट सिंह हाथ में गंडासा पकड़े आ गया। सी.सी.टी.वी. में भी साफ नजर आ रहा है कि किस तरह से प्रगट सिंह ने आते ही दुकान के बाहर खड़े लाल बाबू से बहसबाजी शुरू कर दी और एकाएक उस पर गंडासे से वार करने शुरू कर दिए। पीछे हटने की बजाय लाल बाबू भी वहीं खड़ा रहा और उसका मामूली विरोध भी किया।

उस समय वहां पर एक बुजुर्ग, एक महिला और एक बच्च भी थे। महिला और बुजुर्ग ने शोर भी मचाया, लेकिन प्रगट सिंह पर तो जैसे खून सवार था। उसने लाल बाबू पर लगातार वार करने शुरू कर दिए। इस पर पीछे हटते ही लाल बाबू जमीन पर गिर गया। उसके नीचे गिरते ही प्रगट सिंह ने उसके पेट, छाती और गर्दन पर गंडासे से कई वार किए। जब प्रगट सिंह को ये स्पष्ट हो गया कि जमीन पर गिरे लाल बाबू ने दम तोड़ दिया है, तो वह वहां से हटा और वहां दूर खड़ी महिला और बुजुर्ग के पास आकर उन्हें धमकियां दी और फिर आराम से वहां से निकल गया। इसके बाद मर्डर की सूचना मिलने पर थाना माछीवाड़ा के इंचार्ज सुखनाज सिंह पुलिस पार्टी समेत मौके पर पहुंचे अैर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने इसके बाद हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी प्रगट सिंह को गिरफ्तार कर लिया। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Live murder on the day of Diwali

More News From punjab

Advertisement
Advertisement
free stats