image

चंडीगढ़: पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ व कांग्रेसी सांसद अनुसूचित जाति के नाम पर राजनीति कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं क्योंकि केंद्र सरकार ने तो विद्याíथयों को पोस्टमैट्रिक स्कॉलरशिप के 327.39 करोड़ रुपए जारी किए व कांग्रेस की अनुसूचित जाति विरोधी पंजाब सरकार नहीं बांट रही है। यह धोखा है अनुसूचित जाति के समाज के साथ। फोटो ¨खचवाना व नाटक करना कांग्रेसियों का धंधा है। जाखड़ का रवैया ‘खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे’ वाला है। यह कहना है भाजपा पंजाब के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री विजय सांपला का। 

उन्होंने कहा कि जाखड़, अंबिका सोनी, प्रताप सिंह बाजवा, चौ. संतोख सिंह, गुरजीत औजला व सांसद रवनीत सिंह बिट्टू का आरोप कि पोस्टमैट्रिक स्कॉलरशिप के अंतर्गत पंजाब के हिस्से के 1287 करोड़ रुपए केंद्र सरकार जारी नहीं कर रही, बेबुनियाद है, कौरा झूठ है, राजनीति से प्रेरित है और दलित भाइयों को गुमराह करने का प्रयास है।

सांपला ने कहा कि आरोप बेबुनियाद व झूठे इसलिए हैं क्योंकि पिछले 17 महीने में केंद्र की मोदी सरकार ने 115 करोड़ पंजाब सरकार को जारी किए थे, मगर जिस तरह से बंदर-बांट हुई यह अनुसूचित जाति के लोग व शिक्षा संस्थान भली-भांति जानते हैं और अब 327.39 करोड़ जारी किए को भी लगभग डेढ़ महीना हो गया है, मगर मस्त सरकार को गरीब वर्ग की कोई चिंता नहीं है। जबकि शिक्षा संस्थानों की ओर से पंजाब सरकार को अपनी लाचारी की व्यथा बहुत बार सुनाई गई है। जाखड़ को फोटो छपवाने तथा खबरों में रहने का शौक है, शायद इसी जल्दबाजी में उन्होंने पंजाब सरकार से तथ्यों की जानकारी लिए बिना लोकसभा के बाहर 2 अगस्त को धरना लगा दिया।   

सांपला ने आगे कहा कि जाखड़ को शायद जानकारी नहीं कि पोस्टमैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम के तहत पंजाब सरकार की बकाया राशि देने के लिए पिछले 3 माह में केंद्र की पंजाब सरकार के साथ 4 बैठकें हुईं, जिसमें से एक बैठक में पंजाब सरकार के मंत्री धर्मसोत भी मौजूद रहे। केंद्र सरकार ने स्पष्ट समझा दिया कि केंद्र की मोदी सरकार अनुसूचित जाति पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप का सारा बकाया देने को तैयार है, मगर जब तक आपकी ओर से पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम के तहत ऑडिट रिपोर्ट नहीं आएगी, तब तक आगे का पैसा जारी नहीं किया जा सकता, लेकिन पंजाब सरकार ने ऑडिट रिपोर्ट देने के लिए कोई भी कदम नहीं उठाया और जाखड़ ‘उलटा चोर कोतवाल को डांटे’ ठीकरा हम पर फोड़ रहे हैं। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Jakhar's allegations are baseless and false: Sampla

More News From punjab

Advertisement
Advertisement
free stats