image

मुकेश अंबानी की बेटी र्इशा अंबानी भी किसी खूबसूरत अभिनेत्री से कम नही है। ताे आइए आपकाे बताते हैं इनके बारे में कुछ खास बातें। जिन्हें जानकर आपके भी हाेश उड़ जाएंगे। बता दें कि मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी एमबीए ग्रेजुएट हो गई हैं। उन्होंने ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस इन स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से एमबीए की डिग्री हासिल की है।

ईशा अंबानी ने यहां से की MBA की पढ़ाई, फीस जान रह जाएंगे हैरान

ईशा अंबानी ने हाल ही में यूनिवर्सिटी की 127वीं वर्षगांठ पर यह डिग्री प्राप्त की। ईशा उन 2460 विद्यार्थियों में से एक हैं, जिन्होंने एमबीए की डिग्री हासिल की है। स्टैनफोर्ड दुनिया की टॉप यूनिवर्सिटी में से एक है और इस विश्वविद्यालय के एमबीए कोर्स को क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग में चौथे स्थान पर रखा गया था।

ईशा अंबानी ने यहां से की MBA की पढ़ाई, फीस जान रह जाएंगे हैरान

इस विश्वविद्यालय में 6:1 के शिक्षक अनुपात में पढ़ाई करवाई जाती है और इस विश्वविद्यालय के कई कोर्स काफी मशहूर है। यूनिवर्सिटी की वेबसाइट के अनुसार एमबीए कोर्स की पढ़ाई के लिए उम्मीदवारों को पहले साल में एक क्वार्टर के लिए 22,956 डॉलर चुकाने पड़ते हैं। इसका मतलब है कि पहले साल की ट्यूशन फीस 6152208 रुपये है। वहीं दूसरे साल की पढ़ाई में एक क्वार्टर की फीस $22,180 के अनुसार 5944240 रुपये देने होते हैं। बता दें कि यह सिर्फ ट्यूशन फीस है, इसके अलावा पढ़ाई के लिए उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट फीस, हेल्थ इंश्योरेंस, स्पेशल फीस, हाउसिंग फीस, मील प्लान आदि का भी भुगतान करना होता है।

ईशा अंबानी ने यहां से की MBA की पढ़ाई, फीस जान रह जाएंगे हैरान

रिपोर्ट्स के अनुसार इससे पहले ईशा ने साइकोलॉजी में बैचलर डिग्री हासिल की थी और अब वह एमबीए ग्रेजुएट हो गईं। वह McKinsey and Company में भी काम कर चुकी हैं। ईशा की अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से सगाई हो चुकी है, बताया जा रहा है कि दोनों सर्दी तक विवाह बंधन में बंध सकते हैं। बता दें कि साल 2015 में फोर्ब्स ने ईशा का नाम पॉवर बिजनेसवुमेन में शामिल किया था और इस साल ईशा ने वर्ल्ड इकोनॉमिक फॉर्म में भी हिस्सा लिया था।


 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: isha ambani stanford university mukesh ambani

Advertisement
Advertisement
Advertisement
free stats