image

खेल न्यूज : देश की घरेलु टी-20 क्रिकेट लीग आईपीएल के 11 सीजन खेले जा चुके हैं। दर्शकों को इस क्रिकेट लीग का बेसब्री से इंतजार रहता है। खबर है कि इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां सीजन का आयोजन समय से पहले किया जा सकता है। इसकी वजह है आईसीसी 2019 विश्वकप। इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप में भारतीय क्रिकेट टीम अपने अभियान की शुरुआत छह जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी, जबकि आईपीएल की शुरुआत 30 मई से होनी है। भारतीय टीम प्रबंधन, कप्तान विराट कोहली, कोच रवि शास्त्री ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) से खिलाड़ियों को विश्वकप से पूर्व आराम दिये जाने की अपील की है।

READ NEWS : दिल्ली डेयरडेविल्स ने भारत के इस पूर्व बल्लेबाज को बनाया सहायक कोच
          
क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार गत माह हैदराबाद में हुई बैठक में विराट ने तेज़ गेंदबाज़ों खासकर जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार को संपूर्ण आईपीएल लीग से आराम देने की सलाह दी थी, ताकि वे विश्वकप के लिये खुद को फिट रख सकें। आईपीएल में मुंबई के कप्तान और भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा तथा आईपीएल प्रबंधन ने हालांकि इन सुझावों पर असंतोष जताया है जिसके बाद सीओए आईपीएल टूर्नामेंट को ही निर्धारित समय से पहले कराने पर विचार कर रहा है।

READ NEWS : तीसरे टी-20 मैच के लिए भारत ने तीन खिलाड़ियों को दिया आराम, जानें वजह
 
समझा जाता है कि 30 मई से होने वाले आईपीएल टूर्नामेंट के अगले संस्करण को 23 मार्च से कराया जा सकता है। हालांकि आईपीएल के मुख्य संचालन अधिकारी हेमांग अमीन के अनुसार यदि भारतीय टीम प्रबंधन की अपील को लागू करने पर विचार होता है तो उससे पहले आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजियों की भी इसमें सहमति होनी चाहिये।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: IPL may be organized 23rd march to World Cup 2019

More News From sports

Advertisement
Advertisement
free stats