image

Apple ने अपने सालाना मेगा इवेंट में बुधवार देर रात अपनी iphone सीरीज़ के लेटेस्ट स्मार्टफोन लॉन्च कर दिए हैं। साल 2017 की तरह ही कंपनी ने इस साल भी तीन नए स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। आईफोन Xएस बीते साल के आईफोन X का अपग्रेड है। वहीं, 6.5 इंच के ओलेड पैनल वाला आईफोन Xएस मैक्स हैंडसेट आईफोन Xs का बड़ा वेरिएंट है। इन तीनों हैंडसेट को ऐप्पल के लॉन्च इवेंट में ऐप्पल पार्क के स्टीव जॉब्स थिएटर में लॉन्च किया गया। अगर स्मार्टफोन की खासियत की बात की जाए तो वो है आईफोन में डुअल सिम का फिचर एड होना। हालांकि, दूसरा सिम ईसिम के तौर पर इस्तेमाल करना होगा। हालांकि, चीन में आईफोन Xएक्स मैक्स में दो अलग-अलग सिम के लिए स्लॉट दिए जाएंगे। नई आईफोन मॉडल गीगाबिट क्लास एलटीई स्पीड सपोर्ट करते हैं।

Read News: ट्विटर पर एड होगा नया फीचर, पता चलेगा कौन है ऑनलाइन

iPhone XS, iPhone XS Max की कीमत

iPhone XS 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 999 डॉलर (करीब 71,800 रुपये) से शुरू होती है। 256 जीबी वेरिएंट 1,149 डॉलर (करीब 82,600 रुपये) और 512 जीबी वेरिएंट 1,349 डॉलर (करीब 97,000 रुपये) में बेचा जाएगा। iPhone XS Max 64 जीबी वेरिएंट की कीमत 1,099 डॉलर (करीब 79,000 रुपये) है। मैक्स मॉडल का 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 1,249 डॉलर (करीब 89,800 रुपये) में बेचा जाएगा, जबकि 512 जीबी वेरिएंट की कीमत 1,449 डॉलर (करीब 1,04,200 रुपये) है। दोनों ही मॉडल की प्री-ऑर्डर बुकिंग 14 सिंतबर से शुरू होगी। इन्हें 21 सितंबर से उपलब्ध करा दिया जाएगा। भारत में ये दोनों ही फोन 28 सितंबर से उपलब्ध होंगे।

iPhone XS, iPhone XS Max स्पेसिफिकेशन व फीचर

iPhone XS में 5.8 इंच का सुपर रेटिना ओलेड डिस्प्ले है। iPhone X की तरह इस फोन में भी डिस्प्ले नॉच है। दूसरी तरफ, आईफोन Xएस मैक्स में 6.5 इंच का सुपर रेटिना ओलेड डिस्प्ले है। इसमें भी डिस्प्ले नॉच है। दोनों ही हैंडसेट ऐप्पल के लेटेस्ट ए12 बायोनिक प्रोसेसर पर चलेंगे। इसमें 7 नैनोमीटर चिप का इस्तेमाल हुआ है। प्रोसेसर में 6 कोर सीपीयू है। 4 कोर वाला जीपीयू है। न्यूरल इंजन भी चिपसेट का हिस्सा है। लॉन्च इवेंट कंपनी ने इन फोन के रैम के बारे में कोई जानकारी नहीं दी।नों ही फोन स्टेनलेस स्टील बॉडी के साथ आते हैं और किनारों पर ग्लास केसिंग है।

Read News: WhatsApp स्टेटस करना चाहते हैं डाउनलोड तो ये रहा तरीका

2018 में Apple ने टच आईडी की छुट्टी कर दी है। तीनों ही वेरिएंट सेकेंड जेनरेशन फेस आईडी के साथ आते हैं। दोनों ही मिलिट्री ग्रेड मेटेरियल से बनाए गए हैं। ये आईपी 68 रेटिंग से लैस हैं। ये दोनों फोन स्टीरियो साउंड के साथ आते हैं। iPhone XS और iPhone XS Max के कैमरे अपग्रेड हो गए हैं। दोनों ही फोन दो रियर कैमरे के साथ आते हैं। आईफोन 10एस में एक 12 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा है। सेकेंडरी सेंसर भी 12 मेगापिक्सल का है। यह टेलीफोटो कैमरा है। कैमरे ऑप्टिकल इमेज स्टेबालइज़ेशन से लैस हैं। ये बेहतर ट्रू टोन फ्लैश के साथ आते हैं। फ्रंट पैनल पर 7 मेगापिक्सल का आरजीबी कैमरा दिया गया है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: IPhone XS and iPhone XS Max, launched in Apple Mega event, learn what are the features

More News From business

free stats