image

खेल न्यूज : भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच बुधवार को ब्रिसबेन के गाबा में खेला जाएग। क्रिकेट के फैंस इस चर्चित प्रतिद्वंदिता का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। भारतीय टीम में कप्तान विराट कोहली की वापसी हुई है जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में आराम दिया गया था। उनकी वापसी से भारतीय टीम मजबूत हुई है और देखना यह है कि आरोन फिंच की अगुवाई वाली आस्ट्रेलियाई टीम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज पर कैसे अंकुश लगा पाती है।

READ NEWS : ब्रिसबेन टी20 : भारत ने 2017 से अब तक जीती हैं सात सीरीज, अब आस्ट्रेलिया की बारी
 
कोहली ने 2016 की श्रृंखला में तीन पारियों में 199 रन बनाये थे। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने आस्ट्रेलिया को कोहली से नहीं टकराने की सलाह दी है। कोहली ने इंग्लैंड में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करके केएल राहुल को तीसरे नंबर पर उतारा था। राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों में 16, नाबाद 26 और 17 रन ही बना सके, लेकिन उन्हें टीम में रखा गया है।

READ NEWS : विराट ने कहा- हमारे सम्मान की रेखा कोई लांघेगा तो हम उसके खिलाफ...

दिनेश कार्तिक और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी टीम में हैं। हार्दिक पंड्या की गैर मौजूदगी में टीम का संतुलन बनाना चिंता का सबब होगा। गाबा की उछालभरी पिच पर भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद उपयोगी साबित होंगे। स्पिन का मोर्चा कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल पर होगा। आस्ट्रेलिया के पास ग्लेन मैक्सवेल के रूप में एकमात्र स्पिनर हैं, लेकिन हालात को ध्यान में रखकर मेजबान टीम तेज आक्रमण से भारत पर दबाव बनाना चाहेगी।

टीमें :

भारत : विराट कोहली कप्तान, शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, कृणाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद।
 
आस्ट्रेलिया : आरोन फिंच कप्तान, एस्टोन एकर, जैसन बेहरेनडोर्फ, एलेक्स कारे, नाथन कूल्टर नाइल, क्रिस लिन, बेन मैकडरमोट, ग्लेन मैक्सवेल, डीआर्सी शार्ट, बिली स्टानलेक, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाये, एडम जाम्पा।
 
मैच का समय : दोपहर 1. 20 से ।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: india vs australia first t20 match will be tomorrow in Brisbane

More News From sports

free stats