image

एडीलेड: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया में एडिलेड के ओवल मैदान पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए बढ़त बनाए हुए है। भारत के खिलाफ टेस्ट मैच को लेकर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर नाथन लियोन ने कहा कि उनकी टीम दो महीने पहले पाकिस्तान के खिलाफ ड्रा रहे मुकाबले से प्रेरणा लेगी और सोमवार को यहां भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के पांचवें दिन जीत हासिल करने की कोशिश करेगी। लियोन ने कहा कि पांचवें दिन भी एडीलेड ओवल का विकेट बल्लेबाजी के लिये अच्छा होगा और मेजबान टीम 323 रन के लक्ष्य को हासिल करने का प्रयास कर सकती है। लियोन ने भारत की दूसरी पारी में 122 रन देकर छह विकेट हासिल किये।

READ NEWS: भारत ए ने न्यूजीलैंड ए को पांच विकेट से हराकर जीती सीरीज, मनीष का शतक

उन्होंने कहा,‘‘मुझे लगता है कि पिच थोड़ी सी तेज हो गयी है और सीमर के लिये कम कारगर हो रही है। यह निश्चित रुप से स्पिन कर रही है और उनके पास विश्व स्तरीय स्पिनर मौजूद हैं। इसलिये हमारे बल्लेबाजों के लिये यह काफी चुनौतीपूर्ण होगा क्योंकि आर अश्विन अच्छी स्पिन कर रहा है।’’ अक्टूबर में खेले गये टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ उस्मान ख्वाजा ने 141 रन की मैच बचाने वाली पारी खेली थी। कप्तान टिम पेन ने भी नाबाद 61 रन बनाकर अच्छा योगदान किया था और अपनी टीम के लिये मैच बचाया था। लियोन को भरोसा है कि सोमवार को ऐसा दोबारा किया जा सकता है।

READ NEWS: एडिलेड टेस्ट : भारत के शानदार प्रदर्शन के बाद सहवाग और लक्ष्मण ने दिया ये संदेश

लियोन ने कहा, ‘‘हमने दुबई के बारे में बात की। हम अब भी मानते हैं कि हम इसे जीत सके हैं और यह सर्वश्रेष्ठ चीज होगी। हम अब भी मानते हैं कि हम मैच में बने हुए हैं. यह सिर्फ आने वाले कल की बात है जिसमें पहली गेंद, पहला ओवर, पहला घंटा जीतने की कोशिश करेंगे। बहुत सरल बात है। ’’उन्होंने कहा, ‘‘हम चीजों को पेचीदा नहीं करना चाहते, हम इसका लुत्फ उठाना चाहते हैं, कड़ी मेहनत करेंगे।’’

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: IND vs AUS: We do not want to make things complicated: Leone

More News From sports

free stats