image

एडिलेड: भारत और ऑस्ट्रेलिया के पहले टेस्ट के पहले दिन टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनकर बुरी तरह लड़खड़ाने के बाद भारत की वापसी के लिए चेतेश्वर पुजारा ने संघर्ष जारी रखते हुए अपना शानदार शतक पूरा किया। चेतेश्वर पुजारा की जुझारु शतकीय पारी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने खराब शुरुआत के बाद यहां एडिलेड ओवल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार को स्टम्प्स तक नौ विकेट गंवाकर 250 रन बना लिये।

Read News: IND VS AUS: भारत ने पूरे किये 200 रन, पुजारा शतक के करीब

आस्ट्रेलिया में इतिहास रचने की प्रबल दावेदार मानी जा रही दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम का पहले टेस्ट के पहले ही दिन प्रदर्शन निराशाजनक रहा। मात्र 86 रन पर आधी टीम गंवाने के बाद भरोसेमंद बल्लेबाज़ पुजारा की शतकीय पारी से भारत ने पहली पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक 87.5 ओवर में नौ विकेट पर 250 रन बनाये। मेहमान टीम के एकमात्र बल्लेबाज़ मोहम्मद शमी फिलहाल छह रन बनाकर नाबाद हैं।

Read News: दिग्गज फुटबॉल प्लेयर पेले ने कहा 'मेसी से बेहतर हैं माराडोना'

मेजबान टीम ने घरेलू मैदान पर बेहतरीन बल्लेबाजी की और लगातार अंतराल पर भारतीय टीम के विकेट उखाड़े। मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस की तेज़ गेंदबाज़ी तिकड़ी ने अपेक्षा के अनुरुप खेल दिखाते हुये दो दो विकेट निकाले जबकि ऑफ स्पिनर नाथन लियोन को भी दो विकेट मिले।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: IND VS AUS: Pujara hits a brilliant hundred, the team's performance is disappointing

More News From sports

free stats