image

रोहतक: उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम ने बिजली के बकाया बिलों की वसूली के लिए सोमवार को सर्कल के नौ उपमंडलों में खुले दरबार लगाए। इन दरबारों में 306 उपभोक्ताओं ने करीब 25 लाख रूपये जमा करवाए। उनकी तरफ निगम की करीब 159 करोड राशि बकाया थी। सर्कल के अधीक्षण अभियंता एस के बंसल ने बताया कि शहरी मंडल के उपमंडल नंबर एक में सोमवार को खुले दरबार में चार उपभोक्ताआें ने सरचार्ज माफी योजना का फायदा उठाते हुए बकाया बिलों का 89 हजार रूपये का
भुगतान किया जबकि उनकी तरफ 10.27 लाख रूपये के बिल बकाया थे।

उपमंडल नंबर 2 में 47 उपभोक्ताओं ने खुले दरबार में अपने बकाया बिलों की करीब 6 लाख राशि जमा करवाई जबकि उनकी तरफ 14.58 लाख बकाया थे। उपमंडल नंबर 3 में 64 उपभोक्ताओं की तरफ 24.16 लाख रूपय के बिल बकाया थे। सरचार्ज माफी योजना का लाभ उठाते हुए उन्होंने 9.28 लाख की राशि जमा करवाई। सबअर्बन- डिवीजन के 21 उपभोक्ताआें ने खुले दरबार में 2.38 लाख जमा करवाए जबकि उनकी तरफ करीब 48 लाख रूपय के बिल बकाया थे।

कलानौर उपमंडल के 21 उपभोक्ताओं की तरफ करीब 9 लाख रूपय के बिल बकाया थे, उन्होंने 1.40 लाख रूपय जमा करवाके डिफाल्टरों की सूची से राहत हासिल की। महम उपमंडल के 29 उपभोक्ताओ की तरफ करीब 71 लाख रूपय के बिल बकाया थे। सरचार्ज माफी योजना के तहत उनहोंने करीब दो लाख की राशि जमा करवा नौ-डयूस प्रमाण पत्र हासिल किए। भालौठ उपमंडल के 26 उपभोक्ताओं की तरफ करीब साढे 16 लाख की राशि बकाया थी। उन्होंने 1.19 लाख जमा करवाए। सांपला उपमंडल के 52 उपभोक्ताआें की तरफ 14 लाख रूपय के बिल बकाया थे। उन्होंने खुले दरबार में सरचार्ज माफी योजना के तहत करीब एक लाख रूपये जमा करवाए।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: In the open courts of Power Corporation 306 consumers have deposited about 25 lakhs

More News From haryana

free stats