image

हर एम्प्लाई की ख्वाहिश होती है कि वह कंपनी में जल्द से जल्द प्रमोट होकर ऊंचे पद पर पहुंच जाए। हालांकि यह ख्वाहिश कुछ ही लोगों की पूरी हो पाती है। यदि आप भी ऑफिस में एक ही तरह का काम करते-करते परेशान हो गए हैं और प्रमोशन चाहते हैं, हम आपको कुछ हिट फॉर्मूले के बारे में बता रहे हैं।

6 कैमरे और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ लॉन्च हुआ नया स्मार्टफोन Honor Magic 2, जानें कीमत

आपको जब भी और जो भी काम मिले,उसे तुरंत ही समय पर खत्म करें। कई बार हमें लगता है कि टाइम तो बहुत है, इसलिए इसे बाद में करेंगे। लेकिन जब बाद में करने बैठते हैं, तो उस समय का काम भी हमारे पास होता है जिससे कि काम का बोझ आ जाता है। इससे हमारे काम की क्वालिटी पर असर पड़ता है।

डुअल कैमरा और वॉटर डॉप नॉच डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ Vivo Y93, कीमत सिर्फ इतनी

ऑफिस में आपका ऑलराऊंडर होना जरूरी है। जो लोग ऑलराऊंडर होते हैं,वे जल्दी पहचान और प्रमोशन पाते हैं। अगर आप यह सोच रहे हैं कि आपके पास काम ज्यादा है, ऐसे में ऑलराऊंडर कैसे बना जाए,तो इसके लिए अपने काम को थोड़ा ऑर्गेनाइज तरीके से करना शुरू कर दें। इससे आप कम समय में ज्यादा काम कर पाएंगे।

Bigg Boss 12: एक बार फिर से फूट-फूट कर राेते हुए नजर आए श्रीसंत, कहा...

ऑफिस में सीनियर के साथ दोस्ती रखें। साथ ही उनसे ये जानने की कोशिश करें कि उन्होंने कैसे प्रमोशन मिला। यही नहीं,इस बात की भी जानकारी लें कि कंपनी का टॉप मैनेजमैंट किसी एम्प्लाई में क्या-क्या चीजें तलाशता है। इस फीडबैक के अनुसार आप अपने लक्ष्यों को तय कर पाएंगे।

आखिर क्या थी वजह जिससे दुखी हो A. R. Rahman करना चाहते थे आत्महत्या

अपने अंदर हमेशा कुछ नया सीखने का जज्बा रखें। कुछ ऐसी स्किल्स सीखें जो कंपनी को आगे ले जाने में सहायक हों। इससे आप सीनियर्स की नजर में आते हैं और नौकरी में प्रमोशन के चांस बहुत ज्यादा हो जाते हैं।

ऑफिस में टीम वर्क के रूप में काम करें। दूसरे साथियों के काम में मदद करें। ऐसा करने से आप बॉस की नजरों में जल्दी आ जाते हैं और आपका नजरिया हैल्पफुल वाला बन जाता है। जो लोग एक साथ काम नहीं करते हैं उनकी वजह से खामियाजा पूरे डिपार्टमैंट को भुगतना पड़ता है। इसलिए हमेशा अपनी टीम के अहम सदस्य बने रहने के लिए कभी-कभार अपने साथियों का काम करने में कोई बुराई नहीं है।

किसी भी मीटिंग में अपना इंट्रोडक्शन खुलकर दें। जब भी आपसे आपके बारे में पूछा जाए तो अपने नाम के साथ अपनी वर्क प्रोफाइल और डैजिगनेशन के बारे में भी खुलकर बताएं। इससे मीटिंग में मौजूद सभी बड़े अधिकारियों पर आपका इंप्रेशन अच्छा पड़ेगा।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: If you want to get a promotion in office, then follow these tips.

More News From career

Advertisement
Advertisement
free stats