image

व्हाट्सएप ने लोगों की जिंदगी को बहद आसान बना दिया है। फेसबुक की इस इंस्टेंट मैसेंजिग एप की आदत अब हर किसी को लग चुकी है। WhatsApp यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी नए-नए फीचर्स को रोल आउट करती रहती है। पिछले साल कंपनी ने WhatsApp Status फीचर को जारी किया था। इस फीचर को यूजर काफी पसंद करते हैं क्योंकि स्टेटस 24 घंटे बाद अपने आप गायब हो जाता है। स्टेटस में फोटो या वीडियो को आसानी से पोस्ट किया जा सकता है। केवल व्हाट्सऐप में ही नहीं, Facebook और Instagram ऐप में भी स्टेटस फीचर मौजूद है। दोस्तों और करीबी लोगों द्वारा डाले गए स्टेटस को देखने के बाद आपको कभी ना कभी ऐसा जरूर लगा होगा कि काश मैं WhatsApp Status में नजर आ रहे फोटो या वीडियो को डाउनलोड कर पाता।

Read News: जानिए, खराब और फूली हुई बैटरी को कैसे 2 मिनट में ठीक करे

अगर आप ने कभी ऐसा सोचा है कि ये स्टेटस डाउनलोड करना था तो आज हम आपको बताएंगे की आप कैसे व्हाट्सएप पर अपने पंसद के स्टेटस को डाउनलोड कर सकते हैं। WhatsApp स्टेटस को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको फोन में छिपे .statuses फोल्डर को अनहाइड करना होगा। आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस हिडन फोल्डर से वीडियो या पसंदीदा फोटो को कैसे निकालें। बता दें कि कॉपीराइट की समस्या से बचने के लिए स्टेटस गैलरी में सेव नहीं होता।

 Read News: लॉन्च हुआ Huawei Mate 20 Lite, ड्यूल फ्रंट और रियर कैमरे से है लैस

.statuses फोल्डर को अनहाइड करने के लिए File Manager के मेन्यू बार में जाएं, यहां आपको सेटिंग्स का विकल्प दिखाई देगा। Settings पर क्लिक करने के बाद आपको Unhide Files का ऑप्शन दिखाई देगा। इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद फाइल मैनेजर में मौजूद WhatsApp फोल्डर में जाएं। यहां आपको Media फोल्डर में जाना है। मीडिया फोल्डर में आपको .statuses नाम का हिडन फोल्डर दिखाई देने लगेगा। इसी फोल्डर में स्टेटस वाले फोटो एवं वीडियो स्टोर मिलेंगे। पसंदीदा व्हाट्सऐप स्टेटस को डाउनलोड करने के लिए कई ऐप्स भी मौजूद हैं। बता दें कि इन ऐप्स को WhatsApp द्वारा लॉन्च नहीं किया गया है, ये थर्ड पार्टी ऐप्स हैं।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: If wants to download whatsapp Status then this is way

More News From gadgets

Advertisement
Advertisement
free stats