image

नकोदर: स्थानीय पुरेवाल कालोनी में 38 वर्षीय युवक ने अपनी पत्नी के अवैध संबंधों से दुखी होकर बुधवार रात जहरीला पदार्थ निगलकर आत्महत्या कर ली। पारिवारिक सदस्यों को घटना का सुबह पता चला जब युवक बाथरूम में मृत मिला। पुलिस ने मृतक के पिता के बयानों पर पत्नी सहित चार आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मृतक की पहचान विकास शर्मा पुत्र केवल किशन शर्मा निवासी मोहल्ला पुरेवाल कालोनी नकोदर के रूप में हुई। थाना सिटी प्रभारी ऊषा रानी ने पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल के शवगृह में भेजा तथा पोस्टमार्टम उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया तथा देर शाम मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया गया। 

थाना प्रभारी ऊषा रानी ने बताया कि अपने बयानों में मृतक के पिता केवल किशन पुत्र गुरु दत्त निवासी मोहल्ला पुरेवाल कालोनी ने बताया कि वह अकाऊंट्स का काम करता है। उसके चार बच्चे हैं, तीन लड़कियां और एक लड़का, सभी बच्चे शादीशुदा हैं। लड़का विकास शर्मा (38) की शादी उन्होंने 12 वर्ष पहले यमुनानगर हरियाणा की रहने वाली शमा पुत्री रवि कुमार के साथ की थी, शादी के बाद उसके लड़के के दो बच्चे हैं। बड़ी लड़की दीक्षा 10 वर्षीय और बेटा सिद्धार्थ उम्र 6 साल है। शादी के कुछ समय बाद ही मेरी पुत्रवधू शमा और मेरे बेटे के बीच झगड़ा रहने लगा। 

करीब 10 साल पहले इसी कारण उसने अपने बेटे को रहने के लिए एक अलग मकान भी लेकर दिया जहां ये दोनों अपने बच्चों के साथ रहते थे। करीब 1 महीना पहले उसकी पुत्रवधू ने उसके बेटे को घर से निकाल दिया और उसका बेटा उसके पास उसके घर में रहने लगा और उसके बेटे ने बताया कि उसकी पत्नी के नकोदर के ही रहने वाले शिव कुमार पुत्र मुरारी लाल, लक्की पुत्र बूटा राम निवासी गांव मुहेमा हाल निवासी नकोदर के साथ अवैध संबंध हैं और उनके ही मोहल्ले का रहने वाला बलवीर सिंह इन दोनों को शह देता है और पत्नी के अवैध संबंधों के लिए तंग-परेशान करता है। उसने मुङो यह भी बताया कि उसने अपनी पत्नी को कई बार समझाया परंतु वह इन हरकतों से बाज नहीं आई। इसी बात को लेकर उसने मेरे लड़के को घर से निकाल दिया था।

बुधवार की रात को 9 बजे के करीब उसका बेटा जब घर आया तो वह काफी परेशान था। मैंने उसको परेशानी का कारण पूछा तो उसने बताया कि मेरी पत्नी और ये सभी लोग मुङो तंग-परेशान करते हैं और इतनी बातें सुनने से अच्छा है कि मैं आत्महत्या कर लूं। मैंने अपने लड़के को बहुत समझाया। इसके बाद मेरा लड़का कमरे में जाकर सो गया।

वीरवार सुबह 9 बजे के करीब मेरा लड़का बाथरूम में गिरा पड़ा था जिसने इन सभी से दुखी होकर कोई जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। थाना सिटी प्रभारी ऊषा रानी ने बताया कि मृतक का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के हवाले कर दिया और परिजनों ने देर शाम उसका संस्कार भी कर दिया। थाना प्रभारी ने आगे बताया कि पुलिस ने मृतक के पिता केवल किशन के बयानों पर मृतक की पत्नी शमा, शिव कुमार, लक्की व बलवीर के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में धारा 306, 34 आई.पी.सी. के तहत केस दर्ज कर लिया है। अभी कोई भी आरोपी गिरफ्तार नहीं हुआ है। सभी आरोपी फरार हैं। पुलिस इनकी तलाश में छापेमारी कर रही है।



DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Husband's suicide in Nakodar

free stats