Advertisement
image

हुआवे ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन हुआवे नोवा 3 को चीन में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे चीन में एक इवैंट में लॉन्च किया। नोवा 3 पर्पल, ब्लैक, ब्लू और गोल्ड कलर के वेरिएंटस में उपलब्ध है, जिसकी बिक्री 20 जुलाई से चीन में शुरू हो जाएगी। ऑक्टा-कोर प्रोसैसर के साथ आने वाला यह स्मार्टफोन एंड्रायड के लेटेस्ट वर्जन ओरियो पर चलेगा। हालांकि इसके कीमत के बारे में अभी जानकारी नहीं मिल पाई है।

इवेंट में कंपनी ने नोवा 3 के अलावा टॉकबैंड बी5 को भी लॉन्च किया है। इस डिवाइस में 1.13 इंच अमोलेड 2.5 कव्र्ड ग्लास टच स्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है और यह ड्यूल माइक्रोफोन वाले पॉप-अप ब्लूटूथ के साथ आता है। यह डिवाइस कॉलर आई.डी., कॉल म्यूटिंग और स्पीड डायल को भी सपॉर्ट करता है। फोन का डाइमैंशन 157.0़73.7़7.3 मिलीमीटर है। नोवा 3 में रियर माऊंटेड फिंगरप्रिंट सैंसर भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें 3,750 एम.ए.एच. की बैटरी दी गई है जो फास्ट चाजिर्ग को सपॉर्ट करती है। वहीं, कनैक्टिविटी के लिए इसमें 4जी, वी.ओ.एल.टी.ई., 3जी, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जी.पी.एस. और यू.एस.बी. टाइप सी का सपॉर्ट दिया गया है।

स्पैसिफिकेशंसः यह डिवाइस 6.3 इंच फुल एच.डी.+ डिस्प्ले के साथ आता है, जिसका रेजॉलूशन 2340*1080 है। इसके डिस्प्ले को कार्निग गोरिल्ला ग्लास से कवर किया गया है। इसमें कंपनी के खुद का ऑक्टा-कोर किरिन 970 प्रोसैसर लगा हुआ है और यह एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित ई.एम.यू.आई. 8 आप्रेटिंग सिस्टम पर चलता है। यह स्मार्टफोन 6 जी.बी. रैम के साथ 64 जी.बी./128 जी.बी. इंटरनल स्टोरेज के विकल्प में उपलब्ध है। माइक्रो एस.डी. के इस्तेमाल से इसे 256 जी.बी. तक बढ़ाया जा सकता है। 

कैमराः कैमरे की बात करें तो फोन में डुअल रियर कैमरा सैटअप है, जिसका प्राइमरी सैंसर 16 मैगापिक्सल का है जो एफ/1.8 अपर्चर वाला है। इसमें एफ/1.8 अपर्चर वाला 24 मैगापिक्सल का सैकेंडरी सैंसर दिया गया है। डिवाइस में फ्रंट में भी डुअल कैमरा सैटअप है। जिसका एक सैंसर एफ/2.0 अपर्चर के साथ 24 मैगापिक्सल का है और दूसरा 2 मैगापिक्सल का।

 

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक। Youtube

Web Title: huawei nova 3 launched with dual camera setup


advertisement
free stats Web Analytics