image

मुंबई : हॉटस्टार ने ‘कॉफी विद करण’ का वह एपिसोड हटा लिया है जिसमें क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल मेहमान बनकर आये थे। कार्यक्रम में महिलाओं के बारे में पंड्या के अभद्र और आपत्तिजनक बयान को लेकर चौतरफा आलोचना हो रही है। 

शत्रुघ्न सिन्हा ने प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर साधा निशाना

‘कॉफी विद करण’ कि खुद करण जौहर मेजबानी करते हैं और कार्यक्रम में आये मेहमानों से सवाल-जवाब करते हैं। रविवार को प्रसारित कार्यक्रम में 25 वर्षीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या अपने साथी क्रिकेटर केएल राहुल के साथ कार्यक्रम में आये थे। कार्यक्रम में पंड्या ने शेखी बघारते हुए कई महिलाओं से अपने संबंध की बात कही और यह भी बताया कि वह अपने माता-पिता और परिवार के साथ इस बारे में कितने खुले हैं। कार्यक्रम में अधिकतर समय पंड्या महिलाओं के लिए अभद्र टिप्पणियां करने समेत ऊल-जलूल बातें करते रहे।

इस शख्स के साथ हैदराबाद गई श्रद्धा कपूर, वजह जान चौंक जाएंगे आप

हॉटस्टार ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ‘‘कार्यक्रम ‘कॉफी विद करण’ के 12वें एपिसोड में मेहमानों ने जो बयान दिये, उससे हमारे दर्शकों की भावनाएं आहत हो सकती हैं. एक जिम्मेदार मंच होने के नाते हमने हॉटस्टार से उस विवादित एपिसोड को तत्काल प्रभाव से हटा लिया है.’’  कार्यक्रम के मेजबान करण जौहर ने जब उनसे पूछा कि वह क्लब में महिलाओं के नाम क्यों नहीं पूछते तो पंड्या ने कहा, ‘‘मैं उन्हें बस देखना चाहता हूं कि उनकी चाल-ढाल कैसी है.’’  सेक्स जीवन पर पूछे गए सवाल को लेकर भी पंड्या की ढिठाई कम नहीं हुई। 

Movie Review: ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में राजनीतिक दांव-पेंच को खुलकर किया गया है बयान

जब उनसे पूछा गया कि परिवार के सदस्यों के साथ वह कितने सहज है पंड्या ने कहा जब मैने अपना कौमार्य खोया तो घर आने के बाद मैने कहा, मैं करके आया हूं आज परिवार के साथ उनके सहजता भरे रिश्तों पर जोर देने के लिए पंड्या ने कहा कि  एक पार्टी में मेरे माता-पिता ने मुझसे पूछा, अच्छा तेरे वाली कौन सी है? मैंने कहा, ये..ये.. महिलाओं की ओर इशारा करते हुए और उनके चेहरे का भाव,वाह हमे तुझ पर गर्व है बेटा, जैसा था।  कार्यक्रम के सवाल-जवाब में अधिकतर समय महिलाओं को लेकर बात होती रही, कि वे कब डेट पर गये, वे किसे डेट पर ले जाना चाहते हैं और उन्हें कौन सबसे आकर्षक लगती हैं. हालांकि पंड्या ने अपनी इन टिप्पणियों के लिये माफी मांगी है. उन्होंने कहा कि ‘‘मैं कार्यक्रम के मिजाज के हिसाब से उसकी भावना में बहता चला गया’’।

रणबीर और आलिया की इस महीने हाे सकती है सगाई! ये बातें हैं इसी बात की सच्चाई

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘कॉफी विद करण पर मैंने जो बोला और वह जिस तरह से उभर कर सामने आया, इससे अगर किसी की भावनाएं आहत हुई हैं तो मैं हर किसी से माफी मांगता हूं।’’  उन्होंने माफी मांगते हुए कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो मैं कार्यक्रम के मिजाज के हिसाब से भावना में बहता चला गया। मेरा इरादा किसी का अपमान करना या किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था। मैं उनका सम्मान करता हूं।’’  राहुल हालांकि कार्यक्रम के दौरान संयमित रहे लेकिन तथ्य यही है कि दोनों एकसाथ कार्यक्रम में शामिल हुए और संभवत: इसीलिए सोशल मीडिया पर वह भी लोगों का निशाना बने।
 प्रशासक समिति ने बुधवार को इन खिलाड़ियों को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था।

मारुति सुजुकी की गाड़ियों की 10 हजार तक बढ़ेगी कीमत

प्रशासक समिति की सदस्य डायना इडुल्जी ने शुव्रवार को पंड्या और राहुल को ‘‘अगली कार्रवाई तक निलंबित’’ करने की सिफारिश की। इससे पहले बीसीसीआई की कानूनी टीम ने महिलाओं के खिलाफ उनकी अभद्र टिप्पणियों को आचार संहिता का उल्लंघन मानने से इनकार कर दिया था।

कप्तान विराट कोहली ने भी उनकी टिप्पणियों से खुद को अलग करते हुए कहा, ‘‘उस परिदृश्य में जो भी कहा गया, क्रिकेट टीम के नजरिये से ऐसी किसी भी अनुचित टिप्पणी का हम समर्थन नहीं करते हैं और इस बारे में उन्हेर्ं दोनों खिलाड़यिों को बता दिया गया है.’’  पंड्या और राहुल दोनों की भारतीय व्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई ने निंदा की है और यह दोनों क्रिकेटरों पर प्रतिबंध लगाने का विचार कर रहा है। करण जौहर ने अब तक इस विवाद पर कुछ नहीं कहा है। 
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Hotstar removed the 'Coffee with Karan' controversial hearty Pandya-ka El Rahul episode

More News From entertainment

Bangali Guru
free stats