image

रोहतक : दलित युवक से प्रेम विवाह करने वाली एक युवती व उसकी सुरक्षा में तैनात एक पुलिस उपनिरीक्षक की अज्ञात मोटरसाइकिल सवार 3 युवकों ने गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि युवती श्याम कालोनी रोहतक की रहने वाली थी और उसने पिछले साल ही घर से भागकर गांव सिंहपुरा निवासी एक दलित युवक के साथ प्रेम विवाह किया था। प्रारंभिक जांच के आधार पर पुलिस का मानना है कि युवती के परिजनों ने ही वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस के अनुसार श्याम कालोनी निवासी एक युवती पिछले साल 24 अगस्त को संदिग्ध परिस्थितियों में घर से लापता हो गई थी। युवती के परिजनों ने गांव सिंहपुरा निवासी दलित युवक सोमबीर पर युवती को अगवा करने का आरोप लगाया था।

पुलिस ने इस संबंध में सोमबीर के खिलाफ युवती को बहला फुसलाकर ले जाने का केस दर्ज किया था। बाद में दोनों ने प्रेम विवाह कर लिया और अदालत से सुरक्षा मांगी। इसी दौरान जब पुलिस ने कागजातों की जांच पड़ताल की तो युवती नाबालिग साबित हुई  और पुलिस ने इस संबंध में सोमबीर के खिलाफ केस दर्ज कर उसे सुनारियां जेल भेज दिया था। युवती ने परिजनों के साथ जाने से इंकार कर दिया था, जिसके चलते उसे नारी निकेतन करनाल भेजा गया था। बुधवार को मामले में पेशी के चलते युवती पुलिस सुरक्षा में रोहतक अदालत पहुंची।

करनाल पुलिस के उपनिरीक्षक नरेंद्र कुमार युवती के साथ सुरक्षा में तैनात था अदालत से पेशी के बाद जब युवती वापस जा रही थी तो जब वह लघु सचिवालय के मुख्य गेट के पास पहुंची तो इसी दौरान मोटरसाइकिल सवार तीन युवक आए और आते ही युवती व उपनिरीक्षक नरेंद्र पर ताबडतोड़ फायरिंग शुरु कर दी। गोली लगने से उपनिरीक्षक नरेंद्र व युवती लहुलूहान होकर वहीं गिर गए और हमलावर मौके से फरार हो गए। इसी बीच राहगीरों ने दोनों को गंभीर हालत में पीजीआई पहुंचाया, जहां पर डाक्टरों ने युवती व सब इंस्पेक्टर को मृत घोषित कर दिया।  

 



DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Honour Killing : Police Sub Inspector And a Girl Shot Dead in Rohtak

free stats