image

जम्मू-कश्मीरः जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर संदिग्ध आतंकवादियों के सुरक्षाबलों पर गोलीबारी के बाद क्षेत्र में बुधवार को हाई अलर्ट जारी कर दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रणनीतिक एवं महत्त्वपूर्ण प्रतिष्ठानों के भीतर और आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद जम्मू क्षेत्र और जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे इलाकों के लिए यह हाई अलर्ट जारी किया गया।

उन्होंने बताया कि माता वैष्णो देवी गुफा के आधार शिविर कटरा और नगर तक जाने वाले सभी मार्गों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अधिकारियों ने कहा कि राजमार्ग पर पड़ने वाली सभी जांच चौकियों को अलर्ट पर रखा गया है और वाहनों की जांच की जा रही है। जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षर्क एसएसपी विवेक गुप्ता ने पीटीआई-भाषा को बताया कि राजमार्ग पर एक जांच चौकी से तेजी से गुजर रहे ट्रक को सुरक्षाबलों द्वारा रोके जाने पर संदिग्ध आतंकवादियों ने उनपर गोलीबारी शुरु कर दी। 

उन्होंने बताया कि वहां से भागने से पहले उन्होंने अपने वाहन से सुरक्षाकर्मियों पर गोलियां चलाईं। एसएसपी ने बताया कि ट्रक के चालक और परिचालक को हिरासत में ले लिया गया। गुप्ता ने बताया कि तलाश के दौरान ट्रक से एक एके असॉल्ट राइफल और तीन मैगजीन जब्त की गई। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्विटर पर कहा, ‘‘ट्रक से फरार होने वाले दो-तीन संदिग्ध आतंकवादियों का पीछा किया जा रहा है। पुलिस, सेना और सीआरपीएफ को सव्रिय कर दिया गया है।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: High alert in jammu after terror firing

Advertisement
free stats