image

हरियाणाः बाबा रामपाल पर आज सुनवाई होनी है। आज बाबा रामपाल से जुड़े सतलोक आश्रम पर फैसला आना हैष जिसके चलते हरियाणा से सटी सभी सीमाओं पर पुलिस का पहरा है। कोर्ट के फैसले से पहले हिसार को पूरी तरह पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है, ताकि किसी तरह की कोई हिंसा न हो। बताया जा रहा है कि पुलिस ने हिंसा की आशंका को देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है। 

इस केस की सुनवाई से 48 घंटे पहले ही जिले की सभी सीमाएं सील कर दी गई है। ताकि रामपाल के समर्थक शहर में प्रवेश ना कर सकें। बता दें कि गुरमीत राम रहीम मामले की सुनवाई के दौरान उनके समर्थकों ने पंचकुला में बड़े पैमाने पर हिंसा की थी। इसलिए प्रशासन पहले से ही एहतियात बरत रहा है। प्रशासन को अंदेशा है कि सुनवाई के दौरान रामपाल के 10 से 20 हजार श्रद्धालु कोर्ट परिसर, सेंट्रल जेल, लघु सचिवालय, टाउन पार्क और रेलवे जैसी जगहों पर इकट्ठा हो सकते हैं।

सुरक्षा इंतजाम के लिए हिसार के 1300 पुलिसकर्मी, बाहरी जिलों से 700 जवान, RAF की 5 कंपनियां और हरियाणा पुलिस के 12 SP की ड्यूटी लगाई गई है। इसके अलावा दूसरे जिलों के डीएसपी ड्यूटी हिसार में लगाई है।

पुलिस प्रशासन ने शहर के चेक नाकों पर सोमवार से ही पुलिसकर्मियों की तैनाती को बढ़ा दिया है। नाकों पर पुलिसकर्मियों की संख्या हालात के मुताबिक 12 से 24 तक रखी गई है। ये जवान 15 अक्टूबर तक यहां तैनात रहेंगे. पुलिस के मुताबिक हिसार में 25, हिसार बॉर्डर पर 12 नाके बनाये गये हैं। इन नाकों से गुजर रहे लोगों की लगातार निगरानी की जा रही है। पुलिस ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं जो पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर कानून व्यवस्था पर पूरी नजर बनाए रखेंगे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Hearing on Baba Rampal in Haryana

More News From haryana

free stats