Advertisement
image

चीज टोस्ट सैंडविच में काफी सारी हरी सब्जियां पड़ती हैं, जिसकी वजह से यह काफी हैल्दी बन जाता है। इसमें आप चीज़ की मात्रा भी अपने स्वादानुसार रख सकते हैं। खासकर बच्चे सैंडविच को बहुत शौक से खाते हैं तो इस बार वीकेंड में अपने बच्चों को यह स्पैशल सैंडविच बनाकर खिलाना न भूले। 

 हरी चटनी बनाने की सामग्री
– ¾ कप धनिया पत्ती
– ¾ कप पुदीने की पत्ती
– ½ इंच अदरक कटी हुई 
– 1 या 2 हरी मिर्च 
– ½ चम्मच चाट मसाला 
– स्वादानुसार नमक 
– हल्का सा पानी थोड़ा सा नींबू रस 

चटनी बनाने की विधि- 
चटनी बनाने के लिए ऊपर दी गई सभी सामग्रियों को मिक्सी में थोड़ा सा पानी डालकर अच्छी तरह से पीस लें। चटनी को गाढ़ा रखेंगे तो यह बेहतर होगा। आप चटनी में नमक हरी मिर्च और नींबू का रस अपने स्वादानुसार ही रख सकते हैं।
* सैंडविच बनाने की सामग्री
– 8 से 10 ब्राउन ब्रेड की स्लाइस 
– 1 बड़े आकार का टमाटर 


– 1 मध्यम आकार का प्याज
-1 खीरा 
– ¾ कप पत्ता गोभी
– 1 छोटी शिमला मिर्च 
-1 उबला आलू
– ½ से ⅔ कप कद्दू कस की हुई चीज बटर 
– चाट मसाला नमक

सैंडविच बनाने की विधि- 
सबसे पहले ब्रेड की स्लाइस के ब्राऊन किनारों को काट लें। फिर उस पर बटर लगाते हुए चारों तरफ हरी चटनी फैलाएं। इसके बाद इसी स्लाइस के सामाग्री में दी गई सारी सब्जियों को बारीक-बारीक काट लें। आप चाहें तो अपनी मनपसंद सब्जियां इसमें शामिल कर सकते हैं। अब इस पर स्वादानुसार चाट मसाला और नमक छिड़कें। अब उस पर कद्दू कस की हुई चीज़ बटर डालें। अब सैंडविच को दूसरी ब्रेड स्लाइस से कवर करें और उसे सैंडविच मेकर में घी या रिफाइंड लगा कर अच्छी तरह से सेंक लें। इसी तरह से बाकी के सैंडविच भी तैयार कर लें। आप इसे माइक्रोवेव में ग्रिल्ड करके भी बना सकते हैं। उसके बाद सैंडविच को पुदीने की चटनी के साथ सर्व करें और खाने का मजा लें।  

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक। Youtube

Web Title: healthy cheese toast sandwich recipe


advertisement
free stats