image

नई दिल्लीः 19 साल पहले जिस बहुचर्चित  मॉडल जेसिका लाल मर्डर केस ने देश को हिला कर रख दिया था, आज उसी मर्डर केस में सजा काट रहे मनु शर्मा उर्फ सिद्धार्थ वशिष्ठ के लिए जेसिका की बहन सबरीना के दिल में रहम आ गया है। सबरीना ने तिहाड़ जेल को एक लेटर लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि अगर मनु शर्मा को जेल से छोड़ा जाता है तो उन्हें इसमें कोई दिक्कत नहीं है क्योंकि उन्हें पता चला है कि जेल में मनु शर्मा अच्छा काम कर रहा है और अगर उसमें बदलाव हुआ है तो उसे जेल से छोड़े जाने में उन्हें कोई एतराज नहीं है। सबरीना ने ये लेटर सेंट्रल जेल नं.2 के वेलफेयर ऑफिसर के पत्र का जवाब देते हुए लिखा है।

सबरीना ने कहा कि मनु शर्मा 15 साल की सजा काट चुका है, अगर उसके व्यवहार में बदलाव आया है और उसे जेल से छोड़ा जाता है तो उन्हें कोई एतराज नहीं है। मैं सबकुछ भूलकर जीवन में आगे बढ़ना चाहती हूं। मेरे लिए उसके होने ना होने से कोई फर्क नहीं पड़ता है। मैं और कोई गुस्सा या दुख नहीं रखना चाहती। मनु शर्मा पिछले छह महीने से वह ओपन जेल में है, वो 'अच्छे काम, अनुशासन और आचरण' में रहने की वजह से 5 साल की छूट की मांग कर सकता है।

29 अप्रैल, 1999 की रात दिल्ली के टैमरिंड कोर्ट रेस्टोरेंट में हुई थी हत्या 

आपको बता दें कि मशहूर मॉडल जेसिका लाल की 29 अप्रैल, 1999 की रात दिल्ली के टैमरिंड कोर्ट रेस्टोरेंट में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कारण था जेसिका लाल ने मनु शर्मा को शराब परोसने से मना कर दिया था। मनु शर्मा हरियाणा के कद्दावर कांग्रेसी नेता विनोद शर्मा का बेटा है, जिसके कारण जेसिका के घरवालों को न्य़ाय के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। उन्हें इसके लिए बहुत सारी बदनामी झेलनी पड़ी और दर्द के साए में जीना पड़ा था। 

गवाहों ने बोला कोर्ट में झूठ 

पुलिस ने इस मामले में 101 गवाह बनाए जिसमें श्यान मुंशी व बीना रमानी आदि प्रमुख थे। लेकिन इनमें से 33 गवाह कोर्ट में मुकर गए जिसके कारण सात साल तक चले मुकदमे के बाद फरवरी 2006 में वो सभी सबूतों के अभाव में बरी हो गए थे। इस केस में मनु शर्मा के अलावा, विकास यादव और अमरदीपसिंह गिल उर्फ टोनी भी आरोपी थे लेकिन कोर्ट के फैसले बाद भी सबरीना ने हार नहीं मानी, यह मामला मीडिया में उछला, उसके बाद तो जेसिका लाल मर्डर केस में इंसाफ के लिए दिल्ली क्या पूरा देश एक साथ आ गया। 



DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: have no objection manu sharma release jessica lal sister writes to tihar

free stats