image

नई दिल्लीः पाकिस्तान द्वारा करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोलने की घोषणा किये जाने के बाद से नवजोत सिंह सिद्धू को काफी वाहवाही मिल रही है।  मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक सिद्धू के पाकिस्तान दौरे के दौरान ही करतारपुर कॉरिडोर खोलने का जिक्र हुआ था, जिसपर पाकिस्तान के जनरल बाजवा ने सिद्धू से बात की थी और इसी बात का सिद्धू ने दावा किया था कि पाकिस्तान अगले साल गुर ग्रंथ साहिब जी के प्रकाश पर्व पर करतारपुर साहिब कॉरिडोर खलेगा।

Requested @MEAQuery & @SushmaSwaraj ji that for the benefit of Sangat kindly verify some media reports that suggested that Pak govt had consented for the corridor to Kartarpur Sahib, which the people of Punjab, @Akali_Dal_ & S. Parkash Singh Badal ji have been seeking since 1947 pic.twitter.com/PcOYcdjIpx

— Harsimrat Kaur Badal (@HarsimratBadal_) September 14, 2018

लेकिन अब हरसिमरत कौर बादल ने सुषमा स्वराज को एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें हरसिमरत कौर बादल ने कहा है कि कुछ मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पाकिस्तान ने करतारपुर क़ॉरिडोर खोलने की बात कही है। अगर पाकिस्तान सरकार की तरफ से और पाकिस्तान के अधिकारियों की तरफ से करतारपुर कॉरिडोर खोलने की बात की गई है तो इस  मुद्दे को उठाया जाए ताकि पंजाब के लोग अगले साल  मनाए जाने वाल प्रकाश पर्व पर करतारपुर साहिब के दर्शन कर सकें।

हरसिमरत कौर बादल ने इस चिट्ठी में नवजोत सिंह सिद्धू के बारे में जिक्र करते हुए लिखा कि पंजाब सरकार के मंत्री जोकि पाकिस्तान दौरे पर गए थे, उन्होनें इस बात का दावा किया है और कुछ मीडिया चैनल भी इस बात को बता रहे हैं। अगर एेसा वाकई में है तो हमें इस पर संज्ञान लेना चाहिए। इसके साथ ही हरसिमरत कौर बादल ने ये बात बी साफ कर दी कि प्रकास सिंह बादल ने करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोलने के लिए पाकिस्तान के मंत्रियों से कई बार बात की है और विधामनसभा में बी इस मुद्दे को कई बार उठाया जा चुका है। 


 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Harsimrat Kaur Badal Wrote Letter to Sushma Swaraj

Advertisement
free stats