image

नई दिल्ली : एक टीवी शो पर विवादस्पद बयान देने पर भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांडय़ा और सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को बीसीसीआई ने सीओए के साथ मिलकर लिए संयुक्त फैसले के तहत खेल के सभी प्रारुपों से त्तकाल प्रभाव से प्रतिबंधित कर दिया है। बीसीसीआई ने शुक्रवार देर रात बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। बोर्ड के फैसले के बाद यह दोनों खिलाड़ी आस्ट्रेलिया में जारी तीन वनडे मैचों की सीरीज बीच में छोड़कर स्वदेश लौटेंगे। बीसीसीआई ने कहा है कि इस मसले पर जांच की जाएगी और इसके बाद ही इन दोनों के क्रिकेट खेलने पर फैसला लिया जाएगा। तब तक यह दोनों खिलाड़ी खेल के सभी प्रारुपों से दूर रहेंगे।

READ NEWS : भुवी ने अपने वनडे करियर के 100 विकेट किये पूरे, एरोन फिंच को एेसे बनाया शिकार

बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर कहा, ‘‘सीओए ने बीसीसीआई के साथ मिलकर यह फैसला लिया है कि वह हार्दिक पांडय़ा और लोकेश राहुल को एक टीवी शो पर दिए गए उनके बयान को लेकर उन्हें तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित करती है। यह दोनों अब भारत लौटेंगे और इनके खिलाफ अनुशासनहीनता तथा र्दुव्‍यवहार को लेकर कार्रवाई की जाएगी। यह कार्रवाई बीसीसीआई के संविधान के नियम 41 के तहत की जाएगी।’’

READ NEWS : सिडनी वनडे : आस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, दोनों टीमों की कोशिश सीरीज में बढ़त लेने की होगी

दरअसल इन दोनों खिलाड़ियों ने फिल्म अभिनेता करण जाैहर के शो, कॉफी विद करण में महिलाओं को लेकर विवादस्पद बयान दिए थे जिसके बाद सीओए ने इन पर प्रतिबंध की सिफारिश की थी। सबसे पहले, सीओए के अध्यक्ष विनोद राय ने एक ईमेल लिखकर इन दोनों पर दो वनडे मैचों का प्रतिबंध लगाने का बात कही थी। इसके बाद सीओए की महिला सदस्य डायना इडुल्जी ने भी इन दोनों पर कार्रवाई करने की सिफारिश की थी। इसके बाद यह तय माना जा रहा था कि यह दोनों खिलाड़ी आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में नहीं खेलेंगे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Hardik pandya, KL Rahul banned with immediate effect

More News From sports

free stats