image

अहमदाबादः पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने आज गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के इस्तीफे का दावा करके विवाद पैदा कर दिया। हालांकि रुपाणी ने इसे ‘असत्य’ और ‘‘झूठी अफवाह’’ बताकर खारिज कर दिया। 

रुपाणी ने कहा कि इस्तीफे का कोई सवाल नहीं उठता और वह पांच साल का अपना कार्यकाल पूरा करेंगे। आज राजकोट के दौरे के दौरान, पटेल ने दावा किया कि रुपाणी ने उनकी पार्टी द्वारा कहे जाने के बाद कल कैबिनेट की बैठक में इस्तीफा दे दिया। पटेल 24 ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘रुपाणी ने कल कैबिनेट की बैठक के दौरान इस्तीफा दे दिया। मैं पूरे विश्वास के साथ यह कह रहा हूं। रुपाणी से इस्तीफे के लिए कहा गया था क्योंकि वह सही ढंग से शासन संभालने में नाकाम रहे हैं।’’

उन्होंने दावा किया, ‘‘दस दिन के अंदर कोई नया मुख्यमंत्री नियुक्त होगा। पार्टी भाजपा किसी पाटीदार या राजपूत को नये मुख्यमंत्री के रुप में चुनेगी।’’ इस तरह के दावों का पता चलने पर रुपाणी ने कहा, ‘‘हार्दिक मीडिया में पूरी तरह से झूठ फैला रहे हैं। मुझे आश्चर्य है कि क्या उन्हें इस प्रक्रिया की जानकारी है कि इस्तीफा राजभवन में राज्यपाल को दिया जाता है, कैबिनेट बैठक में नहीं।’’ गांधीनगर में संवाददाताओं से उन्होंने कहा कि इस्तीफे के बारे में वरिष्ठ नेतृत्व या सरकार या पार्टी में कोई चर्चा नहीं चल रही है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: hardik claims gujarat cm will resign within 10 days

Advertisement
Advertisement
Advertisement
free stats