image

हर लड़की को लंबे और खूबसूरत बाल बहुत ज्यादा पसंद होते है। बाल आपकी खूबसुरती को निखार भी सकते हैं और उसे बिगाड़ भी सकते हैं। बाल लोगों की पर्सनैल्टी के लिए काफी मायने रखते हैं। अगर बालों को कलर करवाने से कुछ खास बातों पर जरूर ध्यान दे। बालों की कलरिंग पर्सनैल्टी को काफी स्ट्रॉन्ग बना देती है। बालों को कलर करने का चलन पिछले कुछ सालों से बढ़ा भी है।

बालों को कलरफुल कराने के लिए आमतौर पर ब्राउन कलर को सबसे ज्‍यादा यूज किया जाता है। बाजार में इसके कई शेड्स आते हैं। आप भी अपनी स्किन टोन के हिसाब से कलर का शेड पसंद कर सकते हैं। चॉकलेट ब्राउन, ब्राउन विद हनी गोल्ड, गोल्ड, रेड विद  हनी गोल्ड, रेड विद ऑरेंज कलर जैसे शेड्स में से आप अपनी पसंद का कलर चुन सकते हैं। ब्लॉन्ड हेयर का क्रेज भी बढ़ा है। बालों में ग्लोबल कलर करवाना भी युवाओं को पसंद आता है। 

ध्यान रखें ये बातें :

1. अगर आप बालों को बहुत ज्यादा हाइलाइट नहीं करना चाहती तो ब्राउन शेड की मदद ले सकती हैं। ब्राउन शेड के हेयर कलर बालों को प्राकृतिक रुप देते हैं, क्योंकि हर किसी के बाल बिल्कुल काले नहीं होते । ऐसे में अगर आप ब्लैक हेयर कलर का प्रयोग करेंगी तो आपके बाल नेचुरल नहीं लगेंगे।जिन लोगों का रंग गोरा होता है उन्हें ब्लैक हेयर कलर के प्रयोग से बचना चाहिए। ऐसे लोग अगर ब्राउन हेयर कलर के शेड्स का प्रयोग करेंगे तो वे ज्यादा खूबसूरत दिखेंगे।

2. कलर कराने के बाद जब भी बाल वॉश करें कोशिश कीजिए ठंडे पानी का ही इस्तेमाल करें. इससे कलर जल्दी फीका नहीं पड़ेगा। कलर कराने के बाद जब भी बाल धोएं हल्के रंग की तौलिया और हल्के रंग के टॉप पहनने से परहेज करें. वरना तौलिए और टॉप पर रंग के धब्बे पड़ सकते हैं। 

3 कलर कराने के बाद बहुत जल्दी-जल्दी बाल मत धो‍एं. इससे बालों का कलर बहुत जल्दी फीका पड़ जाएगा। बाल कलर कराने के बाद हो सकता है कि आपको डैंड्रफ की प्रॉब्लम हो जाए या फिर आपके बाल बाल दो-मुंहे हो जाएं। 

4 हेयर कलरिंग के बाद बालों का खास ध्यान रखना जरूरी है। इससे कलर लंबे समय तक बालों में बना रहता है और आप आकर्षक लगती हैं। इसके लिए कलर्ड हेयर्स के अनुसार शैंपू चुनें। शैंपू के बाद एक्स्ट्रा कंडीशनिंग करें। तेज धूप में निकलने से पहले बालों को कवर कर लें।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: hair is a stylish look such a color will not damage the hair

More News From life-style

free stats