image

शिमला: मतदाताओं को मतदान के प्रति और अधिक जागरूक करने के उद्देश्य से जिला शिमला में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला मतदाता जागरूकता फोरम की स्थापना की जाएगी। जिला में सभी सरकारी कार्यालयों, स्वयं सेवी संस्थाओं तथा निजी संस्थाओं में मतदाता जागरूकता फोरम की स्थापना करना अनिवार्य है।

इस फोरम के माध्यम से कार्यालयों, निजी संस्थानों व संस्थाओं में कार्यरत प्रत्येक कर्मचारी व सदस्यों को मतदाता सूचियों में अपना नाम दर्ज करवाने तथा मतदान करने के लिए जागरूक व प्रेरित किया जाएगा। कार्यालय में कार्यरत समस्त अधिकारी व कर्मचारी इस फोरम के सदस्य होंगे। इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त अमित कश्यप की अध्यक्षता में प्रथम बैठक आयोजित की गई। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सभी विभाग तुरंत अपने कार्यालयों में इस सम्बन्ध में दी गई।

जानकारी के अनुरूप मतदाता जागरूकता फोरम की स्थापना कर 16 जनवरी से पूर्व जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय को निर्धारित प्रपत्र पर सूचित करें। ताकि 16 जनवरी को भारत निर्वाचन आयोग के आदेशों की अनुपालना करते हुए जिला मतदाता जागरूकता फोरम की स्थापना की जाए। उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों को कहा कि इस फोरम के तहत वह न केवल अपने सहकर्मियों व उनके परिवारों बल्कि आसपास के लोगों को भी शत-प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करें। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Government workers will make voting clear

More News From himachal

free stats