Advertisement
image

शिमला : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार प्रदेश को देश का पसन्दीदा पर्यटन गंतव्य बनाने के लिए प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि कम लोकप्रिय क्षेत्रों में पर्यटन की सभावनाओं का पता लगाने के लिए सरकार द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं, जिससे न केवल अनछुए क्षेत्रों में पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा, बल्कि भारी भीड़ भाड़ वाले पर्यटन गंतव्यों पर से भी भार कम होगा। हिमाचल पर्यटन विकास निगम में विभिन्न श्रेणियों के 103 पदों को भरा जाएगा। साथ ही 4 नई वोल्वो बसों की खरीद भी होगी। जयराम ठाकुर शिमला में पर्यटन विकास निगम के निदेशक मंडल की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

READ NEWS : मुंबई प्लेन हादसा : देश की पहली महिला एयरबेस इंजीनियर सुरभि ने जहाज में बैठने से किया था मना

जय राम ठाकुर ने कहा कि एचपीटीडीसी के होटलों में कमरों के नाम प्रदेश के ऐतिहासिक स्थानों, स्मारकों, मन्दिरों, पक्षियों व जन्तुओं के नाम पर रखे जाने चाहिए। यह एक नई पहल होगी, जो पर्यटकों को प्रदेश की संस्कृति व इतिहास की झलक प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि एचपीटीडीसी के होटलों के कर्मचारियों को उचित प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा, ताकि आगंतुकों को गुणात्मक सेवाएं प्रदान की जा सकें। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ बावर्चियों को भर्ती करने पर विशेष बल दिया जाएगा तथा उन्हें नियमित रूप से प्रशिक्षण दिया जाएगा।

READ NEWS : 29 लाख से भरे ATM को उखाड़ ले गए चोर, वारदात का तरीका जान चौक जाएंगे आप

उन्होंने कहा कि निगम के पास वर्तमान में 19 बसें हैं, जिसमें से आठ वॉल्वों बसें हैं। पर्यटकों को बेहतर परिवहन सुविधाएं प्रदान करने के लिए निगम चार नई वॉल्वों बसों को खरीद कर पुरानी वॉल्वों बसों से बदलेगा। इसके अतिरिक्त शिमला से चंडीगढ़ के हेली टैक्सी सेवाओं का उपयोग करने वाले पर्यटकों को आने-जाने की सुविधा प्रदान करने के लिए एक टैंपो ट्रैवलर भी खरीदा जाएगा। बैठक में यह भी बताया गया कि निगम ने गत वित्त वर्ष में 100.84 करोड़ रुपए का व्यापार किया तथा वर्तमान वित्त वर्ष के दौरान 125 करोड़ रुपए के व्यापार का लक्ष्य रखा गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि निगम के नुकसान में चलने वाले सभी प्रतिष्ठानों को लाभ अर्जित करने वाले प्रतिष्ठानों में बदलने के लिए और अधिक प्रतिबद्धता व समर्पण की भावना से प्रयास किए जाने चाहिए। उन्होंने एचपीटीडीसी के होटलों में उचित स्वच्छता पर भी बल दिया। अतिरिक्त मुख्य सचिव राम सुभग सिंह ने आश्वासन दिया कि पर्यटकों को श्रेष्ठ सुविधाएं प्रदान करने की सरकार की अपेक्षाओं को हासिल करने के लिए नए उत्साह व प्रतिबद्धता के साथ कार्य किया जाएगा। एचपीटीडीसी के प्रबन्ध निदेशक सुदेश मोख्टा ने बैठक की कार्रवाई का संचालन किया।

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक। Youtube

Web Title: government will fill 103 posts in hptc 4 new volvo buses will be purchased


advertisement
free stats Web Analytics