Advertisement
image

गर्मियों के मौसम में सभी को ठंडे स्थानो पर घूमने की इच्छा होती है। समुद्र तट का खूबसूरत नजारा और ठंडी-ठंडी हवा गर्मी के एहसास से छुटकारा दिलाती है। अगर आपको रंग-बिरंगे तटों पर घूमने का मौका मिले तो आप की छुट्टियों का मजा दोगुना हो जायेगा। आज हम आपको ऐसे ही कुछ लाल, हरे, गुलाबी, काले और जामुनी रंग के तटों के बारे में बताने जा रहे हैं। जो आप की गर्मी की छुट्टियों के मजे को दोगुना कर देंगे।

Image result for बरमूडा का हार्स शू बे बीच

-बरमूडा का हार्स शू बे बीच नीले और गुलाबी रंग का है। इस समुद्र के किनारों पर कोशिकीय प्रोटोजोआ और छोटे कांटेदार सी अर्चिन्स के मिश्रण के कारण इस बीच का रंग गुलाबी और नीला हो गया है। इस समुद्र तट पर आप रंग बिरंगी मछलियों की प्रजातियां देख सकते हैं।

Image result for माउ कि फिलम हाना बे बीच

-माउ किफुल हाना बे बीच पर लाल रंग की मिट्टी नीला पानी और हरियाली का नजारा बहुत ही खूबसूरत होता है। आयरन से भरपूर होने के कारण इस समुद्र तट की मिट्टी लाल रंग की हो गई है। गर्मियों की छुट्टियां बिताने के लिए यह सबसे अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

Image result for हवाई पापाकोले समुद्री तट

-हवाई पापाकोले समुद्री तट अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर है। इस हवाई दीप पर घूमने के लिए हर साल बहुत सारे टूरिस्ट आते हैं। पापाकोले समुद्री तट पर आप हरी-भरी रेत के साथ ठंडे पानी का मजा ले सकते हैं। यहां पर चारों तरफ फैली हरियाली के कारण इसे ग्रीन सैंड बीच भी कहा जाता है।

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक। Youtube

Web Title: go to the summer these best colors walk on beach


advertisement
free stats Web Analytics