image

अबु धाबी : फॉमरूला-1 चैम्पियन और मर्सिडीज के रेसर लुइस हेमिल्टन ने रविवार को यहां अबु धाबी ग्रांप्री खिताब जीत लिया। एफेकी रिपोर्ट के अनुसार, हेमिल्टन ने यहां यस मरिना सर्किट में सीजन की 11वीं और करियर की 73वीं जीत दर्ज की। क्वालीफिकेशन रेस में पोल पोजीशन हासिल करने वाले हेमिल्टन ने एक घंटे 39 मिनट और 40.382 सेकेंड का समय लेकर पहला स्थान हासिल किया और खिताब पर कब्जा जमाया।

READ NEWS : पाकिस्तान का ये बल्लेबाज हुआ 'रनआउट ऑफ द ईयर', वीडियो देखने के बाद नहीं रुकेगी हंसी

फरारी के रेसर जर्मनी के सेबेस्टियन वेटल को दूसरा, रेड बुल के ड्राइवर नीदरलैंडस के मेक्स वर्सटेपन तीसरे और आस्ट्रेलिया के डेनियल रिकार्डियो चौथे नंबर पर रहे। हैमिल्टन ने रेस के बाद कहा, ‘‘यह सेबेस्टियन के खिलाफ वास्तव में सम्मान और विशेषाधिकार रेसिंग रहा है। मुझे पता है कि वह अगले साल मजबूती से वापसी करेंगे।’’  हेमिल्टन से लगातार दूसरे साल हारने वाले वेटल ने कहा, ‘‘वह चैंपियन हैं और वह चैंपियन होने का हकदार है।

READ NEWS : VIDEO : मैच के बाद 'गब्बर' ने किया एेसा काम, साथी खिलाड़ी भी हंस पड़े

हम अगले साल होने वाले रेस में मजबूती से वापसी करेंगे और उन्हें टक्कर देंगे।’’ इस बीच, दो बार विश्व चैंपियन रह चुके स्पेन के फर्नाडो ओलोंसो (मैक्लेरेन) का यह आखिरी रेस था जहां उन्होंने 11वां स्थान हासिल किया। ओलोंसो ने कहा, ‘‘सब कुछ के लिए धन्यवाद और फॉमरूला वन को धन्यवाद। मैं हमेशा आपका प्रशंसक बना रहूंगा।’’  विजेता हेमिल्टन के टीम साथी और पिछले साल यहां खिताब जीतने वाले फिनलैंड के वालटेरी बोटास पांचवें स्थान पर रहे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Formula-1: Mercedes driver Lewis Hamilton wins Abu Dhabi Grand Prix title

More News From sports

free stats