image

लखनऊः देशभर में लगातार हो रही बारिश के कारण इमारतें और पुलों के ढहने का सिलसिला जारी है। कई जगहों पर बारिश के कारण बहुत सी निर्माणाधीन इमारतें ढह गई हैं। एेसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के बस्ती में नेशनल हाईवे 28 पर सामने आया। यहां आज यानी शनिवार को सुबह निर्माणाधीन पुल ढह गया। बताया जा रहा है कि पुल का 60 फीसदी काम हो गया था, लेकिन इस पुल के ढह जाने से अब प्रशासन की पोल भी खुल गई है। वहीं बताया जा रहा है कि इस हादसे में 4 लोग जख्मी हो गए हैं जबकि दो लोग अभी भी मलबे में दबे हुए हैं। घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया। मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन अब भी जारी है।

जानकारी के मुताबिक एनएचएआई के द्वारा इस पुल का निर्माण करोड़ों की लागत से हो रहा था, लेकिन इसके तैयार होने से पहले ही एनएचएआई की लापरवाही सामने आ गई। मौके पर प्रशासन की टीम ने पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्थानीय प्रशासन को तुरंत राहत पहुंचाने का आदेश जारी किया है ताकि इलाके में यातायात फिर से शुरू हो सके।

हाल ही में यूपी की राजधानी लखनऊ के गणेशगंज इलाके में एक बिल्डिंग गिरने से एक बच्ची की मौत हो गई। इलाके में हो रही भारी बारिश से के चलते यह हादसा हुआ था। गणेशगंज में गिरने वाली यह बिल्डिंग 60-70 साल पुरानी थी। इस बिल्डिंग में परिवार के 6 लोग और एक आया समेत कुल 7 लोग थे, बिल्डिंग के मलबे में दो लोग दब गए थे, इनमें से एक बच्ची की मौत हो गई।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: flyover on National Highway 28 collapsed in Uttar Pardesh

More News From uttar-pradesh

free stats