image

मास्को: किरेन ट्रिपियर के प्री किक पर दागे शानदार गोल की बदौलत इंग्लैंड ने फीफा विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में आज यहां मध्यांतर तक व्रोएशिया पर 1-0 की बढ़त बनाई। ट्रिपियर ने पांचवें मिनट में ही इंग्लैंड को बढ़त दिलाई जिसे टीम ने मध्यांतर तक बरकरार रखा। इंग्लैंड की टीम पहले हाफ में पूरी तरह से हावी दिखी जबकि व्रोएशियाई टीम कोई करिश्मा करने में नाकाम रही। इंग्लैंड ने क्वार्टर फाइनल में स्वीडन को हराने वाली अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया जबकि व्रोएशिया ने एक बदलाव करते हुए आंद्रेज व्रेमरिक की जगह मार्सेलो ब्रोजोविच को मौका दिया। इंग्लैंड ने मैच में काफी तेज शुरुआत की। टीम को चौथे ही मिनट में मैच की पहली प्री किक मिली जब व्रोएशिया के कप्तान लुका मोड्रिक ने डेले अली के खिलाफ फाउल किया।

प्री किक लेने की जिम्मेदारी ट्रिपियर को सौंपी गई जिन्होंने 20 गज की दूरी से लगाए दमदार शाट पर व्रोएशिया के गोलकीपर डेनियल सुबेसिच के बायीं ओर से गेंद को गोल के अंदर पहुंचा दिया। इंग्लिश प्रीमियर लीग में टोटेनहैम हाटस्पर्स की ओर से खेलने वाले ट्रिपियर वर्ष 2006 में इक्वाडोर के खिलाफ डेविड बैकहम के गोल के बाद इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने विश्व कप में प्री किक पर सीधा गोल किया। इंग्लैंड को 12वें और 14वें मिनट में दो कार्नर किक भी मिली लेकिन टीम इनका फायदा नहीं उठा सकी। दूसरे प्रयास में ट्रिपियर की कार्नर किक पर हैरी मैग्वायर के पास हैडर से गोल करने का मौका था लेकिन उनका शाट गोल के करीब से बाहर निकल गया। व्रोएशिया की टीम इस बीच एक अच्छे मूव के लिए जूझती दिखी। टीम को हालांकि 19वें मिनट बराबरी का मौका मिला। दायीं छोर से बने अच्छे मूव पर गेंद इवान पेरिसिच के पास पहुंची लेकिन उनका दमदार शाट गोलकीपर जोर्डन पिकफोर्ड के दायीं ओर से बाहर निकल गया।

व्रोएशिया के खिलाड़ी शुरुआत में ही धैर्य खोते दिखे और उन्होंने अति उत्साह में गोल करने के लिए काफी दूर से शाट मारने शुरु कर दिए जिन्हें रोकने में पिकफोर्ड को बिलकुल भी परेशानी नहीं हुई। इंग्लैंड को 27वें मिनट में एक और प्री किक मिली। इस बार देजान लोवरेन ने रहीम स्टर्लिंग के खिलाफ फाउल किया। स्टर्लिंग के शाट को सुबेसिच ने हालांकि आसानी से बाहर करके खतरा टाल दिया। लोवरेन हालांकि भाग्यशाली रहे कि रैफरी ने उन्हें पीला कार्ड नहीं दिखाया जबकि इससे कुछ मिनट पहले वह इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन से भी जानबूझकर टकराए थे। इंग्लैंड को 30वें मिनट में बढ़त दोगुनी करने का सुनहरा मौका मिला जब व्रोएशिया के पेनल्टी बाक्स में मची अफरातफरी के बाद गेंद केन के पास पहुंची। उन्हें सिर्फ सुबेचिक को छकाकर गेंद को गोल में पहुंचाना था लेकिन गोलकीपर ने उनके शाट को रोक दिया। रिबाउंड पर हालांकि गेंद दोबारा केन के पास पहुंची और इस बार वह शाट को गोल पोस्ट पर मार बैठे।

व्रोएशिया को इसके कुछ मिनट बाद मौका मिला। एंटे रेबिच ने अच्छा मूव बनाया लेकिन जान स्टोन्स ने उनके हमले को नाकाम किया। गेंद हालांकि दोबारा इस स्ट्राइकर के पास पहुंच गई। रेबिच ने इसके बाद कमजोर शाट लगाया जिसे पिकफोर्ड ने आसानी से रोक दिया। दोनों टीमों ने मध्यांतर से पहले कुछ अच्छे मूव बनाए लेकिन गोल करने में सफलता नहीं मिली जिससे गैरेथ साउथगेट की टीम हाफ टाइम तक 1-0 से आगे थी।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: fifa world cup 2018 england make a 10 lead at croatia

More News From fifa

Advertisement
Advertisement
free stats