image

मॉस्को : रुस में चल रहे फीफा विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में मंगलवार को फ्रांस और बेल्जियम की टक्कर होगी। अंतरराष्ट्रीय मैचों की बात करें तो 3 साल बाद दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरेंगी। विश्व कप में दोनों टीमों की यह तीसरी भिड़ंत है। इससे पहले हुए दोनों मुकाबले फ्रांस जीतने में सफल रहा था। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दोनों 73 बार एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतर चुके हैं। इनमें बेल्जियम 30 और फ्रांस 24 बार जीतने में सफल रहा है।

READ NEWS : FIFA 2018 : 40 लाख आबादी वाले देश क्रोएशिया की उम्मीदें कप्तान मोडरिच पर रहेंगी

And then, there was four...

TUE: #FRABEL
WED: #CROENG #WorldCup pic.twitter.com/a9q9bNx9oe

— FIFA World Cup 🏆 (@FIFAWorldCup) July 7, 2018

19 मुकाबले ड्रॉ पर छूटे हैं। इस बार के विश्व कप में बेल्जियम ने अब तक 5 मैच खेले हैं। इनमें से उसने हर मैच में जीत हासिल की है। किसी एक विश्व कप में कभी भी वह लगातार इतने मैच नहीं जीत सका था। बेल्जियम की ओर से उसके नौ खिलाड़ी अब तक गोल कर चुके हैं। सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में भी वह शीर्ष पर है। फ्रांस छठी बार सेमीफाइनल में पहुंचा है। इसके पहले वह 1958, 1982, 1986, 1998 और 2006 में भी आखिरी 4 में जगह बना चुका है।

MATCH DAY! @FrenchTeam vs @BelRedDevils!

A place in the #WorldCup Final is up for grabs, but who is going to take it? 🤔#FRABEL pic.twitter.com/hrtZHJJlzH

— FIFA World Cup 🏆 (@FIFAWorldCup) July 10, 2018

इस सेमीफाइनल में भी सभी की नजर बेल्जियम के गोलकीपर थिबौत कोर्टियस और फ्रांस के हुगो लोरिस पर होंगी। बेल्जियम को स्टार फारवर्ड एडन हेजार्ड से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी जिन्होंने अब तक अपनी तेजी से सबको प्रभावित किया है। फ्रांस की सफलता में 19 साल के फारवर्ड किलियन एम्बाप्पे की अहम भूमिका रही है। बेंजामिन पवार्ड और लुकास हर्नांडेज की अनुभवहीन अटैकिंग फुटबैक जोड़ी ने भी शानदार प्रदर्शन किया है। 22 साल के इन दोनों खिलाड़ियों को सिर्फ 10-10 अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेलने का अनुभव है।

READ NEWS : श्रीसंत ने एेसी बॉडी बनाई की हर कोई रह गया हैरान, फैंन बोले- हरभजन सिंह की अब खैर नहीं

He is a 🇫🇷France legend and #WorldCup winner
But now @ThierryHenry is out to break Les Bleus' hearts 💔

The 🇧🇪@BelRedDevils assistant coach is the subject of our latest Visual Story 🖼️⚽️

👉 https://t.co/HQY2N1Numw pic.twitter.com/3pQiShKHve

— FIFA World Cup 🏆 (@FIFAWorldCup) July 9, 2018

टीमें (संभावित):

फ्रांसः हुगो लोरिस, लुकास हर्नांडेज, सैम्युल उम्तेती, रफाएल वारने, बेंजामिन पवार्ड, एंजोलो कांटे, पॉल पोग्बा, ब्लेस मैतुदी, एंटोनी ग्रीजमैन, किलियन एम्बाप्पे, ओलिवर गिरोड।

बेल्जियमः थिबौत कोर्टियस, जैन वर्टोनघेन, विंसेंट कोम्पैनी, थॉमस वर्मेलेन, टॉबी एल्डरवायरल्ड, यान्निक करास्को, एक्सेल विटसेल, केविन डि ब्रूने, नेसर चाडली, एडन हेजार्ड, रोमेलु लुकाकू।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: fifa world cup first semi final match preview

Advertisement
Advertisement
Advertisement
free stats